'हिंदू-मुस्लिम सब चढ़ाएं महादेव को जल...', कांवड़ यात्रा को लेकर इस मंत्री का आया बड़ा बयान

'हिंदू-मुस्लिम सब चढ़ाएं महादेव को जल...', कांवड़ यात्रा को लेकर इस मंत्री का आया बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मोहर्रम के चलते बरेली में हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों से कड़ाई से निपटा जा रहा है. पुलिस-प्रशासन निरंतर कार्रवाई कर रहा है. घटना निंदनीय है, सभी को इसकी भर्त्सना करनी चाहिए. योगी राज में जो कोई भी बवाल करेगा उसपर एक्शन होगा ही. छिटपुट घटनाएं हो जाती हैं. वहीं, कांवड़ यात्रा को लेकर राजभर ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम सब भगवान शंकर जी पर जल चढ़ाएं और प्रेम से रहें. 

ओमप्रकाश राजभर इ बताया, जो भी कांवड़िए जलाभिषेक के लिए जा रहे हैं वो शांतिपूर्वक अपना सफर तय करें, यदि कोई रास्ते में गड़बड़ में करता है तो उससे शांति से डील करें. हम और हमारी सरकार उनके साथ है. हम लोग भी शंकर भगवान को मानते हैं. वहीं, मोहर्रम पर मुस्लिमों को संदेश के सवाल पर राजभर ने कहा- 'अरे, उनसे भी कहूंगा कि वो भी घर से निकले और भोलेनाथ को जल चढ़ावें. ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान. सब भगवान एक ही हैं.' दरअसल, राजभर पिछले दिन गाजीपुर पहुंचे थे जहां उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बरेली हिंसा एवं कांवड़ यात्रा के सवाल पर टिप्पणी की. इस के चलते उन्होंने हिंदू-मुस्लिम सबको भगवान शंकर पर जल चढ़ाने की सलाह दे डाली.

बकौल राजभर- पहले राज्य में प्रत्येक वर्ष मोहर्रम एवं दशहरे में दंगा होता था, कर्फ्यू लगता था, किन्तु बीते 7 वर्षों से उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो गया है. कुछ छिटपुट घटनाएं हो जाती हैं, सरकार उससे सख्ती से निपटती है. बरेली की घटना भी निंदनीय है तथा सरकार उसपर सख्त एक्शन ले रही है. राजभर ने देश भर के कांवड़ियों तथा मोहर्रम मना रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाएं. इस के चलते उनके साथ उनके विधायक बेदी राम भी उपस्थित थे. पेपर लीक केस में बेदी राम सवालों के घेरे में हैं. जब राजभर से उनके बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने उसे टाल दिया. साथ ही कहा कि घटना तक की है जब वो समाजवादी पार्टी के साथ थे.  

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -