'सभी धर्मों का करते हैं सम्मान, स्वीकार नहीं पूजनीयों का अपमान' भाजपा ने दिया बड़ा बयान

'सभी धर्मों का करते हैं सम्मान, स्वीकार नहीं पूजनीयों का अपमान' भाजपा ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने कहा है कि भारत की हजारों सालों की यात्रा में कई धर्मों का जन्म एवं विकास हुआ है तथा भाजपा किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने बताया है कि भारत की हजारों सालों के सफर में प्रत्येक धर्म पल्लवित और पुष्पित हुआ है। 

वही इस प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा ने कहा है कि बीजेपी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है जो किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए। बीजेपी ना ऐसे किसी विचार को मानती है तथा न ही प्रोत्साहन देती है। इसमें भाजपा ने कहा है कि देश के संविधान की भी भारत के हरेक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने अपेक्षा है। भाजपा ने कहा है कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में, इस अमृतकाल में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना निरंतर मजबूत करते हुए हमें देश की एकता, अखंडता एवं देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है। 

बता दें कि हाल ही में भाजपा नेता नुपूर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में एक ऐसी टिप्पणी की थी जिसे लेकर झगड़ा हो गया था। इस विवाद की छाया सोशल मीडिया तथा दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी देखने को मिली। इसके अतिरिक्त अभी हाल ही में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक ऐसा बयान दिया था जिससे RSS की तरफ से आउटरिच बोला गया था। मोहन भागवत ने बोला था कि हमें प्रत्येक मस्जिद में शिवलिंग तलाशने की आवश्यकता नहीं है। तत्पश्चात, बीजेपी ने ये विज्ञप्ति जारी की है। 

इस पर्यावरण दिवस पर गजेंद्र सिंह समेत इस शख्स ने दी बधाईयां

जन्मदिन पर CM योगी ने किया ये ख़ास काम

'कश्मीरी पंडितों की हत्या हो रही है तो कहां छुप गए अमित शाह, प्रधानमंत्री और सारे मंत्री'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -