इन मंत्रों के जाप से बन जाएंगे आपके सारे काम

इन मंत्रों के जाप से बन जाएंगे आपके सारे काम
Share:

सनातन धर्म में एकादशी का खासा महत्व है. कष्ट निवारण के लिए इस दिन को सबसे उत्तम माना जाता है. प्रत्येक माह में दो एकादशी आती है. एक कृष्णपक्ष और दूसरा शुक्ल पक्ष में. यानी वर्ष भर मे 24 एकादशी. वहीं अधिकमास की दूसरी एकादशी 12 अगस्त को है. इसे परमा एकादशी कहा जाता है. इस व्रत रखने से दुख, दरिद्रता की समाप्ति होती है. 12 अगस्त को अधिकमास की दूसरी एकादशी है. इसे परमा एकादशी बोलते हैं. प्रत्येक एकादशी का अपना महत्व है. मगर परमा एकादशी 3 वर्ष में एक बार आता है. इस दिन इसका खास महत्व है. वही परमा एकादशी पर इन चमत्कारी मंत्रों का जाप करने से विष्णु जी की कृपा से आपके सारे काम बन जाएंगे.
 
* ऊं श्री सर्वदर्शनाय नम: - कार्यों में अड़चन आ रही है, लक्ष्य प्राप्ति की राह में अड़चने हैं तो अधिकमास की परमा एकादशी पर मंत्रों का जाप करने से बिगड़ा काम बन जाते हैं.
* ॐ गुं गुरवे नमः - जिन लोगों के विवाह में परेशानियां आ रही हैं वह परमा एकादशी के दिन श्रीहरि को हल्दी की गांठ चढ़ाते हुए इस मंत्र का जाप करें. जल्द घर में शहनाईयां बजेंगी.
* ऊं श्री नर-नारायणा नम: - इस मंत्र का जाप करने से धन संबंधी हर समास्या का समाधान होता है. परमा एकादशी की प्रातः तुलसी की जड़ में कच्‍चा दूध चढ़ाएं और शाम के वक्‍त घी का दीपक जलाएं तथा इस मंत्र का उच्चारण करें.
* ऊं श्री शोकनाशनाय नम: - किसी मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं, परिवार के साथ मनमुटाव चल रहा है तो परमा एकादशी के दिन इस मंत्रो का एक माला जाप करें. इससे हर परेशानी का समाधान निकलता है.

जानिए मिस्र का कैसा है इतिहास

आज करें ये काम, हनुमान जी के साथ महादेव भी होंगे प्रसन्न

ईसाई से बौद्ध धर्म तक कुछ इस तरह निभाई जाती है अंतिम संस्कार की क्रिया

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -