मनगढ़ंत हैं अल्लाह-भगवान-गॉड..! IPS किशन सहाय मीणा की सोशल मीडिया पोस्ट पर मचा बवाल

मनगढ़ंत हैं अल्लाह-भगवान-गॉड..! IPS किशन सहाय मीणा की सोशल मीडिया पोस्ट पर मचा बवाल
Share:

नई दिल्ली: आईपीएस अधिकारी किशन सहाय मीणा एक विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के बाद मुश्किलों में फंस गए हैं। मीणा ने भगवान, अल्लाह, वाहेगुरु और गॉड को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया, जिसमें उन्होंने इन्हें "मनगढ़ंत कल्पना" बताया। यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने इस तरह के बयान दिए हैं, इससे पहले भी वह इसी तरह की टिप्पणियों के चलते सुर्खियों में रह चुके हैं।

इस विवादित पोस्ट के बाद धर्मगुरुओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। केवल धर्मगुरु ही नहीं, बल्कि आम जनता भी मीणा के इस पोस्ट की कड़ी आलोचना कर रही है। अपने पोस्ट में मीणा ने लिखा कि अगर भगवान या ईश्वर होते, तो भारत अरबों, तुर्कों और मुगलों का गुलाम नहीं बनता। उन्होंने आगे कहा कि गुलामी इसलिए हुई क्योंकि भगवान ने उनकी रक्षा नहीं की। मीणा ने यह भी कहा कि अगर अल्लाह, भगवान, और वाहेगुरु होते, तो भारतीय अंग्रेजों के गुलाम नहीं बनते। उन्होंने यह दावा किया कि इन सब पर "गॉड" भारी पड़ गए थे, और इसी कारण अंग्रेजों ने भारत पर कब्जा कर लिया। मुगलों की गुलामी पर बात करते हुए उन्होंने लिखा कि भगवान पर अल्लाह भारी पड़ गए थे, जिसके कारण अरबों, तुर्कों और मुगलों ने भारतीयों को अपना गुलाम बना लिया।

मीणा ने आगे लिखा कि अगर कोई इस बात को नहीं मानता, तो हजारों साल की गुलामी खुद ही भगवान, अल्लाह और वाहेगुरु का खंडन करती है। उन्होंने यह दावा भी किया कि जब भगवान, अल्लाह, और वाहेगुरु नहीं हो सकते, तो गॉड भी नहीं हो सकता। उनके मुताबिक, अरबों, तुर्कों, मुगलों और अंग्रेजों की जीत उनके हथियारों, संगठन शक्ति और रणनीति के कारण हुई थी, न कि किसी अल्लाह या गॉड की वजह से। उन्होंने अंत में कहा कि भगवान, अल्लाह, गॉड और वाहेगुरु सिर्फ कल्पनाएं हैं और इनका वास्तविकता में कोई अस्तित्व या प्रभाव नहीं है।

सपा सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिए क्या है मामला?

पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर, इसमें फारूक अब्दुल्लाह क्यों हो रहे खुश ?

अखिलेश के निर्वाचन क्षेत्र 'कन्नौज' में डकैती, योगेश यादव के घर 25 लाख की चोरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -