'एजेंसियों के साथ सहयोग कीजिए..', NEET मामले को लेकर आमने-सामने हुए विजय सिन्हा और तेजस्वी यादव

'एजेंसियों के साथ सहयोग कीजिए..', NEET मामले को लेकर आमने-सामने हुए विजय सिन्हा और तेजस्वी यादव
Share:

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय सिन्हा ने पेपर लीक विवाद के बीच विपक्ष की आलोचना करते हुए उनसे राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट)-यूजी परीक्षा में अनियमितताओं की जांच में सहयोग करने का आग्रह किया। सिन्हा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार के दौरान क्या खेल खेले गए? जनता को मूर्ख मत बनाइए, बल्कि नीट-यूजी परीक्षा में अनियमितताओं की जांच में एजेंसियों के साथ सहयोग कीजिए।"

सिन्हा ने राजद नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ अपने आरोपों को दोहराया। सिन्हा ने पूछा, "मैं पिछले तीन-चार दिनों से यह पूछ रहा हूं। तेजस्वी यादव यह स्पष्ट क्यों नहीं कर पा रहे हैं कि उनके सचिव प्रीतम कुमार ने पेपर लीक मामले में आरोपी सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए कमरा बुक किया था?" उन्होंने जांच की मांग करते हुए सवाल किया कि बच्चों के भविष्य से खेलने की मानसिकता कब खत्म होगी। सिन्हा ने बताया कि राजद सरकार के तहत बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के दो अध्यक्ष जेल गए और उन्होंने नीट विवाद पर टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। इससे पहले सिन्हा ने दावा किया था कि तेजस्वी के सचिव प्रीतम कुमार ने इस मामले में आरोपी सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के गेस्ट हाउस में एक कमरे की व्यवस्था की थी। उन्होंने बताया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री के लिए "मंत्री" शब्द का इस्तेमाल किया गया था। सिन्हा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस दावे का ब्यौरा देते हुए कहा कि प्रीतम कुमार ने कमरा बुक करने के लिए 1 मई और 4 मई को फोन किया था।

सिन्हा ने मांग की कि तेजस्वी यादव स्पष्ट करें कि प्रीतम कुमार अभी भी उनके निजी सचिव हैं या नहीं और बताएं कि सिकंदर कुमार यादवेंदु कौन हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर यादवेंदु ने रांची में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव की सेवा की थी। सिन्हा ने राजद पर लोगों के भविष्य से खेलने और घोटालों के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रियाओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया। पटना पुलिस ने कुछ NEET अभ्यर्थियों सहित कई लोगों को गिरफ़्तार किया है। इनमें अनुराग यादव, उनके चाचा सिकंदर यादवेंदु और दो अन्य नीतीश कुमार और आनंद शामिल हैं।

तेजस्वी यादव ने आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा पर असली मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। राजद नेता ने कहा, "इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी गठबंधन एकजुट है। हम चाहते हैं कि नीट परीक्षा तुरंत रद्द हो। भाजपा के पास सभी जांच एजेंसियां ​​हैं और वह जांच के लिए पीएस या पीए को बुला सकती है। वे सरगना से मुद्दे को भटकाना चाहते हैं। मेरा या मेरे पीए का नाम घसीटने से किसी को फायदा नहीं होगा। जिस इंजीनियर का जिक्र किया गया है, वह लाभार्थी हो सकता है, लेकिन अमित आनंद और नीतीश कुमार पेपर लीक के मास्टरमाइंड हैं। जनता जानती है कि जब भी भाजपा सत्ता में होती है, पेपर लीक होते हैं।"

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को इस साल की NEET-UG परीक्षा और NET परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण विरोध प्रदर्शन हुए हैं और NTA को भंग करने की मांग की गई है। 67 छात्रों द्वारा 720 में से 720 अंक प्राप्त करने के बाद चिंताएँ बढ़ गई हैं। इसके जवाब में, शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा प्रक्रिया और NTA के कामकाज में सुधार के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है।

नया दूरसंचार अधिनियम हुआ लागू, केंद्र सरकार को मिला एक बड़ा अधिकार

वेस्टइंडीज में अफगानिस्तानी टीम को नहीं मिला हलाल मीट, फिर खिलाड़ियों ने खुद पकाया गोश्त

देव स्नान पूर्णिमा पर भगवान भगवान जगन्नाथ की नगरी में रूस से पहुंचा भक्त, कहा- 25 साल से लागतार आ रहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -