#AllEyesOnReasi हैशटैग को इंस्टाग्राम ने किया ब्लॉक, राफा पर 2 लाख पोस्ट अब भी विजिबल

#AllEyesOnReasi हैशटैग को इंस्टाग्राम ने किया ब्लॉक, राफा पर 2 लाख पोस्ट अब भी विजिबल
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले में 10 हिंदू भक्तों ने अपनी जान गँवा दी है किन्तु अभी तक किसी भी ‘All Eyes On Rafah’ वाले गिरोह ने आतंकी हमले पर कुछ नहीं बोला है। इस घटना ने जहाँ इस गैंग का दोहरा चेहरा उजागर किया है, वहीं मेटा के इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर हिंदुओं की आवाज दबाने वाले बर्ताव को भी जगजाहिर किया है। इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर #Alleyesonreasi को ही ब्लॉक कर दिया है।

जी हाँ, यदि आप अपने इंस्टाग्राम से इस हैशटैग के साथ पोस्ट डालेंगे तथा सोचेंगे कि ये ट्रेंड पकड़ेगा तो ऐसा नहीं होने वाला, क्योंकि इंस्टा ने इस हैशटैग को हाइड किया हुआ है। यानी आप अपने पोस्ट में ##Alleyesonreasi डाल सकते हैं किन्तु जैसे ही इस पर क्लिक करके आप बाकी अन्य पोस्टों को देखेंगे तो आपको कुछ नहीं दिखेगा। उदाहरण के लिए ऊपर लगाई फोटो देख सकते हैं। राजस्थान कोठा ने पोस्ट में ये हैशटैग लगाया है, किन्तु जब हमने इनके हैशटैग पर क्लिक किया तो लिखा आया कि ये हैशटैग हिडन हैं। वहीं अब यदि यही चीज हम राफाह वाले हैशटैग के लिए देखें तो पाएँगे कि वो हैशटैग भी एक्टिव है तथा उसपर डाले गए पोस्ट भी स्पष्ट नजर आ रहे हैं। लगभग 295481 पोस्ट इस पर किए गए हैं।

कई इंस्टाग्राम यूजर जो रियासी पर इस हैशटैग को डाल रहे थे, उन्होंने इस समस्या को अपनी टाइमलाइन पर उठाया है। जैसे मधुर सिंह लिखते हैं- “ये इकोसिस्टम इतना ताकतवर है कि इन्होंने #Alleyesonreasi को ही ब्लॉक करवा दिया है। देख सकते हैं कि सर्च सेक्शन में मधुर ने भी हैशटैग डाला है मगर दिखाई कुछ नहीं दे रहा। केवल स्क्रीन पर लिखा है- ये हैशटैग हिडन है।” इस पोस्ट को देखने के पश्चात् अब लोग कह रहे हैं कि आईटी मंत्रालय को इस मामले में एक्शन लेना चाहिए। वहीं कुछ लोग हैरान है कि ये इकोसिस्टम हिंदुओं से कितनी घृणा करते हैं कि 10 व्यक्तियों की मौत होने के बाद भी ये नहीं चाहते ये आतंकी हमले की जानकारी दुनिया के सामने आए।

मणिपुर: पीड़ितों से मिलने जा रहे सीएम बिरेन सिंह के काफिले पर फायरिंग, कुकी उग्रवादियों ने घात लगाकर किया हमला, दो जवान घायल

मोदी सरकार 3.0 में अल्पसंख्यक समुदाय से 5 मंत्री, लेकिन मुस्लिम एक भी नहीं, आखिर क्यों ?

लोकसभा के बाद MP में होगा एक और चुनाव, तय हुई तारीख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -