कांवड़, NEET, लोकसभा उपाध्यक्ष का पद..! मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में उठे ये मुद्दे

कांवड़, NEET, लोकसभा उपाध्यक्ष का पद..! मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में उठे ये मुद्दे
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांवड़ यात्रा, नीट पेपर लीक और लोकसभा में उपाध्यक्ष के पद सहित कई मुद्दे उठाए गए। बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की और इसमें भाजपा नेता जेपी नड्डा और किरेन रिजिजू भी शामिल हुए। कांग्रेस के प्रतिनिधियों में गौरव गोगोई, जयराम रमेश और के सुरेश शामिल थे। अन्य उपस्थित लोगों में लोजपा (रामविलास) के चिराग पासवान, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल शामिल थे।

बैठक के दौरान समाजवादी पार्टी और आप ने उत्तर प्रदेश सरकार के उस विवादास्पद निर्देश पर चिंता जताई जिसमें कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों को मालिकों को अपने असली नाम प्रदर्शित करने को कहा गया था। कांग्रेस के गौरव गोगोई ने लोकसभा उपाध्यक्ष के रिक्त पद को भरने के लिए विपक्ष की वकालत की। राज्यों के लिए विशेष श्रेणी के दर्जे की मांग एक और महत्वपूर्ण विषय था। जनता दल (यूनाइटेड), एलजेपी (रामविलास) और राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग की, जबकि जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश के लिए भी यही मांग की। जयराम रमेश ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की आलोचना की कि उसने भाजपा की सहयोगी होने के बावजूद आंध्र प्रदेश के लिए ऐसी ही मांग नहीं उठाई।

रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक में जेडी(यू) नेता ने बिहार के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा मांगा। वाईएसआरसीपी नेता ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा मांगा। हैरानी की बात है कि टीडीपी नेता इस मामले पर चुप रहे।" संसद का मानसून सत्र सोमवार, 22 जुलाई से शुरू हो रहा है, जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार, 23 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश करेंगी। विपक्ष सत्र के दौरान एनईईटी पेपर लीक मामले और रेलवे सुरक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर एनडीए सरकार को चुनौती देने की योजना बना रहा है।

गोंडा के बाद अलवर में बेपटरी हुई मालगाड़ी, रद्द हुई कई ट्रेनें

'मदरसे के बच्चों को स्कूल में मत डालो..', योगी सरकार के आदेश का विरोध क्यों कर रहे मुस्लिम संगठन ?

'अगर तमिलनाडु में कांग्रेस को खड़ा करना है तो..', चिदंबरम ने अपनी पार्टी को दी नसीहत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -