गजब राजनीति ! कांग्रेस ने ही की थी 'केजरीवाल' की शिकायत, अब दिल्ली CM की रिहाई के लिए प्रदर्शन करेगा INDIA गठबंधन

गजब राजनीति ! कांग्रेस ने ही की थी 'केजरीवाल' की शिकायत, अब दिल्ली CM की रिहाई के लिए प्रदर्शन करेगा INDIA गठबंधन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरती सेहत का मुद्दा उठाया जाएगा। AAP प्रमुख फिलहाल शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। मजे की बात तो ये है कि, शराब घोटाले में केजरीवाल की शिकायत करने वाली और उनका इस्तीफा मांगने वाली कांग्रेस ही थी, लेकिन तब AAP और कांग्रेस में गठबंधन नहीं था। कांग्रेस के ही आरोप पर जांच हुई और केजरीवाल समेत कई AAP नेता गिरफ्तार हुए। अब जब दोनों INDIA गठबंधन के सदस्य हैं, तो कांग्रेस, केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए केंद्र को दोष दे रही है और दिल्ली सीएम को निर्दोष बताते हुए उनकी रिहाई के लिए प्रदर्शनों में शामिल हो रही है। 

 

वहीं, AAP ने भाजपा पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। AAP ने दावा किया है कि 3 जून से 7 जुलाई के बीच उनका शुगर लेवल 26 बार गिरा था। केजरीवाल की पार्टी ने कहा कि, "इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर एक बड़ी रैली आयोजित करेगा, जिसमें केजरीवाल के गिरते स्वास्थ्य का मुद्दा उठाया जाएगा।" AAP ने भाजपा नीत केंद्र और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर मुख्यमंत्री की जान से खेलने का आरोप लगाया है। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना से रैली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है।

आतिशी मार्लेना ने आरोप लगाया था कि, "भाजपा हर तरह से दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है। वह दिल्ली के लोगों के काम को रोक रही है। वह दिल्ली के लोगों का पैसा रोक रही है। भाजपा ने दिल्ली के लोगों के लिए काम करने वाले अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करवा दिया।" आतिशी ने दावा किया कि, "भाजपा वाले जानते हैं कि केजरीवाल को पिछले 30 वर्षों से मधुमेह है। हिरासत में उनका वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है। एक ग्लूकोमीटर पूरे दिन उनके शर्करा के स्तर की निगरानी करता है। इस उपकरण का डेटा एलजी और केंद्र के साथ साझा किया जाता है। वे जानते हैं कि केजरीवाल का शर्करा स्तर खतरनाक स्तर तक गिर गया है।"

आतिशी ने कहा, "भाजपा चाहती है कि उनका स्वास्थ्य हमेशा के लिए खराब हो जाए। सभी INDIA ब्लॉक पार्टियां केजरीवाल की हिरासत और उनके स्वास्थ्य को मौजूदा खतरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी।" पिछले हफ़्ते वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति पर प्रकाश डाला था। उन्होंने कहा था कि तिहाड़ जेल अधीक्षक द्वारा दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री जानबूझकर चिकित्सकीय रूप से अनुशंसित कैलोरी से कम कैलोरी ले रहे हैं। उपराज्यपाल ने तत्काल कार्रवाई करने और केजरीवाल के रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने की मांग की।

लॉकडाउन में घर से निकला था शख्स, अब इस हालत में मिला

चरणजीत चन्नी ने सदन में खुलकर किया खालिस्तानी सांसद अमृतपाल का समर्थन ! तो बैकफुट पर आई कांग्रेस, जानिए क्या कहा ?

सपा से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक इंदल रावत गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी के मामले में हुआ एक्शन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -