स्वतंत्रता दिवस से पहले इंटरनेट पर छाया राष्ट्रपति और संसद भवन का मनमोहक VIDEO

स्वतंत्रता दिवस से पहले इंटरनेट पर छाया राष्ट्रपति और संसद भवन का मनमोहक VIDEO
Share:

नई दिल्ली: 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में राष्ट्रपति भवन एवं संसद भवन को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। रात के अंधेरे में जगमग करते ये दोनों भवन बेहद खूबसूरत दिखाई दे रहे हैं। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि भवन अलग-अलग रंगों की लाइट से अपनी आभा बिखेर रहा है।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर झंडारोहण के लिए खास मंच तैयार किया जा रहा है। इस मंच से पीएम नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे तथा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। तैयारियों के तहत लाल किले को सजाया जा रहा है तथा सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। स्वतंत्रता दिवस पर देशभर से लोग लाल किले पहुंचेंगे तथा झंडारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं, लाल किले के आस-पास सुरक्षा घेरा मजबूत किया जा रहा है। 

इसके अतिरिक्त लाल किले को रोशनी से सजाया जा रहा है तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी की जा रही है। देशभर से लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पहुंचेंगे। 15 अगस्त 1947 को भारत को ब्रिटिश हुकूमत से स्वतंत्रता प्राप्त होने के पश्चात् प्रत्येक वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस ऐतिहासिक दिन को मनाने की तैयारियां आरम्भ हो गई हैं। इस दिन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जाता है तथा स्वतंत्रता का जश्न मनाया जाता है। स्वतंत्रता दिवस के दिन देशभर में झंडारोहण, परेड तथा सांस्कृतिक समारोहों का आयोजन किया जाता है। 

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -