'अंबानी ने अपने बेटे की शादी में करोड़ों खर्च किए, लेकिन..', हरियाणा में बोले राहुल

'अंबानी ने अपने बेटे की शादी में करोड़ों खर्च किए, लेकिन..', हरियाणा में बोले राहुल
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं, और सभी राजनीतिक दल प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में मंगलवार को बहादुरगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए। राहुल गांधी ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे की शादी का जिक्र करते हुए कहा कि अंबानी ने अपने बेटे की शादी में करोड़ों रुपये खर्च किए, जबकि किसान अपने बच्चों की शादी के लिए कर्ज लेने पर मजबूर हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसा ढांचा तैयार किया है, जिसमें देश के कुछ चुनिंदा लोग तो शादियों पर करोड़ों रुपये खर्च कर सकते हैं, जबकि आम किसान को कर्ज लेकर अपनी शादी करनी पड़ती है। उन्होंने इसे संविधान पर हमला करार दिया। राहुल ने यह भी कहा कि जितना पैसा प्रधानमंत्री मोदी अडानी और अंबानी को देंगे, उतना ही पैसा कांग्रेस गरीबों को देगी। उन्होंने हरियाणा में रोजगार की समस्या पर भी बात की और कहा कि राज्य में रोजगार के अवसर खत्म हो गए हैं। गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों पर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये तक कर दी जाएगी। इसके अलावा, महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये, किसानों को एमएसपी और धान की खरीद सुनिश्चित करने जैसे वादे भी उन्होंने किए।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर 2 लाख खाली सरकारी नौकरियों को भरेगी, गरीबों को 100 गज के प्लॉट और 2 बेडरूम वाले घरों के लिए 3.5 लाख रुपये की सहायता देगी। साथ ही, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 25 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया जाएगा। अपने भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगातार संविधान पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब आरएसएस के लोग सरकारी संस्थानों में अपने लोगों को भरते हैं, तब दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों को जगह नहीं मिलती है, जो कि संविधान पर हमला है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ करने और किसानों तथा छात्रों का कर्ज माफ न करने का भी आरोप लगाया। साथ ही, तीन कृषि कानूनों को लाकर किसानों की स्थिति खराब करने का आरोप भी लगाया।

लेबनान में पेजर की तरह ईरान में फटेंगे आई-फ़ोन..! सांसद की चेतावनी से बढ़ी दहशत

पंजाब में भिड़े AAP-कांग्रेस कार्यकर्ता, चली गोलियां, पूर्व विधायक कुलदीप जीरा समेत 3 घायल

पराली जलाने वालों की खैर नहीं..! पंजाब सरकार ने तैनात कर दिए 8000 अधिकारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -