ट्रम्प को मिली कोर्ट से फटकार
ट्रम्प को मिली कोर्ट से फटकार
Share:

अमेरिका:  अमेरिका की एक अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प को फटकार लगाई. साथ ही यहाँ कि कोर्ट ने सरकार को कड़ा निर्देश दिया कि वह सीमा पर बिछुड़े नाबालिग बच्चों को उनके परिजनों से 30 दिनों के भीतर मिलवाए. ज्ञात हो कि ट्रंप प्रशासन ने सीमा पर बसे प्रवासियों को उनके बच्चों से अलग करने का अमानवीय निर्णय जारी किया था. 

यहाँ पर अदालत ने मंगलवार को अपने आदेश में संघीय अधिकारियों को लोगों को उनके नाबालिग बच्चों से अलग करने का काम रोकने का निर्देश दिया है. अमरीकी अदालत ने प्रशासन को पांच साल से कम उम्र के बच्चों को 14 दिनों के भीतर  और अन्य नाबालिग बच्चों को 30 दिनों के अंदर उनके परिजनों से वापस मिलाने का कड़ा निर्देश जारी किया है.

 

जानकारी के अनुसार अदालत के संघीय न्यायाधीश दाना सैब्राव ने अपने आदेश में कहा कि अभी तक अपने बच्चों से संपर्क करने में असमर्थ रहे परिजनों को उनके बच्चों से 10 दिनों के अंदर मिलवाया जाए. बता दें कि अमेरिका ने अप्रैल में दूसरे देशों से आकर बसने वालों के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' की नीति अपनाई थी, जिसे आलोचना के बाद पिछले सप्ताह हटा दिया गया था. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने मेक्सिको सीमा पर 2,575 नाबालिग बच्चों को उनके माता -पिता से जुदा कर दिया था.

अश्विन का बड़ा बयान, मेरा सपना वर्ल्डकप में खेलने का लेकिन...?

अब तक की बड़ी सुर्खियां

दुनिया भर से सिर्फ इतने बटोर पाई 'रेस 3'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -