डोकलाम मुद्दे पर अमेरिका यथा स्थिति रखने के पक्ष में
डोकलाम मुद्दे पर अमेरिका यथा स्थिति रखने के पक्ष में
Share:

वाशिंगटन : ट्रंप प्रशासन को उम्मीद है कि डोकलाम में चल रहे गतिरोध को लेकर भारत और चीन बातचीत कर एक शांतिपूर्ण समाधान निकाल सकते हैं. एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका चाहता है कि इस 'ट्राई-जंक्शन पॉइंट' पर पहले की तरह यथास्थिति बहाल हो जाए, क्योंकि अमेरिका दोनों एशियाई दिग्गजों के बीच बढ़ते तनाव लेकर चिंतित है.

बता दें कि अमेरिकी अधिकारी के अनुसार डोकलाम मुद्दे पर अमेरिका बहुत सावधानी से नजर रख रहा है.हालाँकि अमेरिका को उम्मीद है कि दोनों पक्ष इस मुद्दे का बातचीत के द्वारा शांतिपूर्ण समाधान निकाल सकते हैं.अमेरिका पहले की तरह यथास्थिति बहाल करने का पक्षधर है.

गौरतलब है कि चीन के अधिकारियों और सरकारी मीडिया के स्वर में उग्रता देखी गई है.हालाँकि नई दिल्ली ने पेइचिंग के खिलाफ परिपक्व और मजबूत रुख अपनाया है.अमेरिकी वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया के भारत की ओर से न तो कोई अनुरोध किया गया है और न ही अमेरिका की ओर से ऐसा कोई इरादा है, क्योंकि इस बारे में भारत और चीन को तय करना है.अमेरिका इस मामले को भारत और चीन के बीच द्विपक्षीय मुद्दे के तौर पर देखता है. लेकिन वह निश्चित रूप से क्षेत्र में शांतिपूर्ण रिश्ते देखना चाहता है.

यह भी देखें

उत्तरी अमेरिका की महिला ने जीती इतिहास की सबसे बड़ी लॉटरी

नार्थ कोरिया ने एक बार फिर से किया मिसाइल परीक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -