बांग्लादेश में हो रही हत्याओं पर अमेरिका, वहां हालात बेहद खराब है

बांग्लादेश में हो रही हत्याओं पर अमेरिका, वहां हालात बेहद खराब है
Share:

वॉशिंगटन : बांग्लादेश में आए दिन हो रहे बुद्दिजीवियों, ब्लॉगरों व शिक्षकों की हत्या पर अमेरिका का कहना है कि बांग्लादेश में हालात जटिल है और साथ ही वहां जमीनी स्तर पर खतरा है। बता दें कि ये हमले आतंकी संगठन आईएसआईएस और अलकायदा द्वारा किए जा रहे है। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की हत्या के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनी ने कहा कि जमीनी स्तर पर हालात बेहद खराब है।

हम जो मांग कर रहे हैं, वह यह है कि सरकार इन हमलों, इन बर्बर हमलों और इन बर्बर हत्याओं के मामले की जांच कराए जिससे अपराधियों को चिह्नित किया जा सके। बता दें कि हाल के दिनों में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्षकों, विदेशियों और बुद्धिजीवियों पर सुनियोजित ढंग से हमले हुए है।

बीते सोमवार को बांग्लादेश में यूएसएआईडी के एक कर्मी एवं समलैंकिग अधिकारों का समर्थन करने वाले कार्यकर्ता शुलहाज मन्नान की हत्या कर दी गई थी। टोनी ने कहा कि इन हत्याओं की जिम्मेदारी विभिन्न संगठनों द्वारा ली गई है। हमारे पास भी इन दावों पर विश्वास नहीं करने का कोई कारण नहीं है। लेकिन इतना स्पष्ट है कि वहां जमीनी स्तर पर खतरा है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -