अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को करारा झटका

अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को करारा झटका
Share:

इस्लामाबाद : अमेरिका ने हाल ही में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को गंभीरता से ना लेने के कारण एक तगड़ा झटका देते हुए पाकिस्तान को दी जा रही आर्थिक मदद को वापस लेने का फैसला लिया है. पाकिस्तान मीडिया के द्वारा इस खबर को जोरों शोरों से चलाया जा रहा है लेकिन अमेरिका की तरफ से इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की है और ना ही ऐसे कोई संकेत सामने आये है. जब इस मामले में अमेरिका के रक्षा सचिव एश कार्टर से बात की गई तो उनका यह कहना है कि उनके पास इस तरह की कोई खबर अभी तक नहीं आई है.

इस बीच यह बात भी सुनने को मिल रही है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात का कोई कार्यक्रम सामने नहीं आया है. बताया जा रहा है कि लगातार छोङियों को झेल रहे पाकिस्तान को आर्थिक मदद में विस्तार चाहिए था लेकिन मध्यपूर्व में सामने आई नई चुनौतियों के साथ ही लगातार बढ़ रही ISIS की धमकियों को देखते हुए अमेरिका अब इसे जारी रखने से मना कर रहा है.

गौरतलब है कि 2001 के बाद से अब तक पाकिस्तान को अमेरिका के द्वारा 13 अरब डॉलर की प्रतिपूर्ति की गई है. यह भी बता दे कि पाकिस्तान को इस कोष में से धन प्राप्तकर्ता ने पहला स्थान हासिल है. इस व्यवस्था को दिसम्बर 2014 में ही ख़त्म कर दिया जाना था लेकिन अमेरिकी सरकार के कानून के चलते इसे एक साल के लिए और बढ़ा दिया गया था.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -