'शान्ति बनाए रखें..', हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा पर अमेरिका ने की अपील

'शान्ति बनाए रखें..', हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा पर अमेरिका ने की अपील
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका ने हरियाणा के नूंह में भड़की और गुरुग्राम और आसपास के इलाकों में फैली सांप्रदायिक हिंसा के जवाब में शांति का आह्वान किया है। बुधवार (2 अगस्त) को अमेरिकी विदेश विभाग की ब्रीफिंग के दौरान प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने लोगों से हिंसा से दूर रहने का आग्रह किया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, अशांति से प्रभावित किसी भी अमेरिकी के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

उन्होंने कहा कि, "झड़पों के संबंध में, जाहिर है, हम, हमेशा की तरह, शांति का आग्रह करेंगे और पक्षों से हिंसक कार्यों से परहेज करने का आग्रह करेंगे। मिलर ने आगे कहा कि, ''दूतावास के साथ संपर्क करने में खुशी होगी।'' बता दें कि, हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने घोषणा की है कि गंभीर और तनावपूर्ण स्थितियों की वजह से 5 अगस्त तक नूंह, फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम के तीन उप-मंडलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। निर्णय का उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकना है।

हिंसा के बाद फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम समेत आसपास के जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एहतियात के तौर पर इलाके के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि, यह हिंसा उस समय भड़की थी, जब सावन सोमवार को प्रचीन शिव मंदिर पर जलाभिषेक करने जा रही यात्रा पर अचानक मुस्लिम भीड़ ने बड़ी तादाद में हमला कर दिया था। जिसमे लगभग 5 हज़ार श्रद्धालु कई घंटों तक मंदिर के अंदर ही फंसे रह गए थे। बाद में पुलिस ने वहां से महिलाओं और बच्चों को रेस्क्यू किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर में फंसे लोगों पर तीन तरफ से फायरिंग हुई थी। 

ज्ञानवापी 'मंदिर' या मस्जिद ? ASI सर्वे से खुलेगी सच्चाई, इलाहबाद हाई कोर्ट ने दे दी हरी झंडी

चाय बनाने में हो गई देर तो आगबबूला हुआ पति, पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

घर में सो रहा था 6 वर्षीय मासूम, अचानक आ गया आवारा कुत्ता और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -