अमित शाह ने अहमदाबाद में किया 30 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन, नई शिक्षा नीति के तहत होंगे संचालित
अमित शाह ने अहमदाबाद में किया 30 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन, नई शिक्षा नीति के तहत होंगे संचालित
Share:

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज शनिवार (22 जून) को अहमदाबाद में 30 स्मार्ट स्कूलों का ई-उद्घाटन किया, जो नई शिक्षा नीति (NEP) 2020 को लागू करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए, जो अहमदाबाद नगर स्कूल बोर्ड द्वारा 36 करोड़ रुपये के निवेश का प्रतिनिधित्व करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में वितरित स्मार्ट स्कूलों से 10,000 से अधिक बच्चों को लाभ मिलने की उम्मीद है। शाह ने बताया कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के 69 में से 59 स्कूलों को अब स्मार्ट स्कूलों में अपग्रेड कर दिया गया है, और बाकी को भी इसी तरह अपग्रेड किया जाएगा। इन संस्थानों में कौशल विकास कार्यक्रम, व्यावसायिक प्रशिक्षण, डिजिटल सशक्तिकरण और 3-डी शैक्षिक चार्ट और भविष्य की कक्षाओं सहित नवीन शिक्षण पद्धतियों जैसी उन्नत सुविधाएँ शामिल हैं। पाठ्यक्रम में मुख्य विषयों के साथ-साथ भारतीय संस्कृति पर भी जोर दिया जाता है।

हाल ही में गांधीनगर से दोबारा सांसद चुने गए शाह ने अपने संबोधन में अगले पांच सालों में अपने निर्वाचन क्षेत्र को विकास का मॉडल बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया और सभी क्षेत्रों में प्रगति के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। गृह मंत्री ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए प्रस्ताव को याद करते हुए योग की प्रशंसा की और कहा कि योग भारत के ऋषियों का उपहार है, जिसे अब विश्व स्तर पर अपनाया जा रहा है। उन्होंने विभिन्न पहलों के माध्यम से योग को बढ़ावा देने के लिए गुजरात सरकार के प्रयासों की सराहना की।

जोधपुर में ईदगाह के पास अवैध निर्माण पर भड़का तनाव, भीड़ ने पुलिस पर भी किया पथराव

बख्तियार खिलजी ने आखिर किस खुन्नस में जलाया था नालंदा ? 800 साल बाद फिर जी उठा 'शिक्षा का मंदिर'

6 महीने में ही 16000 करोड़ के अटल सेतु में आई दरार..! सोशल मीडिया पर हो रहे दावों की सच्चाई Video से जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -