आज कश्मीर दौरे पर अमित शाह, जारी करेंगे भाजपा का घोषणापत्र

आज कश्मीर दौरे पर अमित शाह, जारी करेंगे भाजपा का घोषणापत्र
Share:

श्रीनगर:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे, जहां वे भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे और पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब भाजपा को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कई नेता और कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कुछ टिकट न मिलने के चलते पार्टी छोड़ चुके हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष, डॉ. निर्मल सिंह ने बताया कि अमित शाह शुक्रवार को जम्मू पहुंचेंगे और पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे। इसके अलावा, शनिवार को वह भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें भी करेंगे। शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे अमित शाह जम्मू के अनुथम होटल में पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे और बाद में भाजपा और आरएसएस के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। शनिवार को सुबह 11 बजे वे पलौरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि पार्टी ने घोषणापत्र में सभी समुदायों के हितों का ध्यान रखा है और यह गरीबों और आम लोगों के लिए फायदेमंद होगा। साथ ही, उन्होंने राहुल गांधी की राज्य के दर्जे पर टिप्पणी पर सवाल उठाया और अनुच्छेद 370 और 35ए पर कांग्रेस के रुख की स्पष्टता की मांग की। उन्होंने उमर अब्दुल्ला पर भी कटाक्ष किया, जो दो सीटों से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि अब्दुल्ला को लोकसभा चुनाव में हार के बाद डर है, और इसलिए वे वोट के लिए नाटक कर रहे हैं।

भाजपा के भीतर टिकट वितरण को लेकर नाराजगी को शांत करने के उद्देश्य से अमित शाह का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी ने पिछले सप्ताह केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को तैनात करके स्थिति को संभालने की कोशिश की थी। जम्मू जिले में 11 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 9 सीटें भाजपा ने 2014 के चुनावों में जीती थीं। अमित शाह के जम्मू से अभियान शुरू करने का उद्देश्य यहां के लोगों को भाजपा की विकास और कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता का भरोसा दिलाना है।

शाह के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। चन्नी इलाके के एक होटल में भाजपा द्वारा स्थापित मीडिया सेंटर और अन्य जगहों पर सुरक्षा के कई स्तर तैयार किए गए हैं। पलौरा टॉप में रैली की तैयारियां भी जोरों पर हैं, जिसमें सफाई और सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू किया जा रहा है।

आज 'जल संचय जन भागीदारी पहल' का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

आखिर विनेश-बजरंग की राजनीति को मिल ही गया अखाड़ा, आज कांग्रेस में होंगे शामिल

कोर्ट में सुनवाई के दौरान नग्न हो गया वकील टीके अजान, केरल में FIR दर्ज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -