अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे और शनिवार को नक्सलियों के हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पांजलि समारोह में शामिल हुए। शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 14 सुरक्षाकर्मियों के ताबूतों पर माल्यार्पण किया। शनिवार को सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा के साथ जोनागुडा और तेकालगुडा गाँवों के बीच नक्सलियों के साथ हुई गोलीबारी में 20 दो सुरक्षाकर्मी मारे गए और 31 अन्य घायल हो गए।

पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के बाद, शाह नक्सल हमले को लेकर जगदलपुर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए आगे बढ़े। बाद में वह घायल जवानों से मिलेंगे और सीआरपीएफ शिविर का दौरा करेंगे, सरकारी सूत्रों ने कहा। शाह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य गणमान्य लोगों ने सुरक्षाकर्मियों के नश्वर अवशेषों पर माल्यार्पण किया। बीजापुर जिले से संबंधित अन्य शहीद जवानों का माल्यार्पण समारोह बीजापुर शहर में आयोजित किया गया था, जहां स्थानीय जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद यह शाह का बस्तर क्षेत्र का पहला दौरा है। शाह लेफ्ट विंग एक्सट्रीमिज्म (LWE) की स्थिति पर यहां पुलिस समन्वय केंद्र में एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। मुख्यमंत्री बघेल, राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार को नक्सलियों को करारा जवाब दिया और कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के संयुक्त प्रयासों से चरमपंथियों के खिलाफ लड़ाई जीती जाएगी।

मुख़्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पंजाब रवाना हुई 'योगी' की पुलिस

एएमयू छात्रों ने की धार्मिक नेता नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग

बीजापुर एनकाउंटर: जवानों की शहादत पर बोले राहुल- 'हमारे जवान किसी तोप का चारा नहीं'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -