शशि कपूर के घर लगा बॉलीवुड सेलेब्स का जमावड़ा
शशि कपूर के घर लगा बॉलीवुड सेलेब्स का जमावड़ा
Share:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का निधन सोमवार शाम कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर 12 बजे किया जाएगा. जैसे ही सोमवार शाम उनके निधन की खबर सामने आई, वैसे ही शशि कपूर के घर पर बॉलीवुड सेलेब्स का जमावड़ा लग गया. शशि कपूर के साथ 'दीवार', 'सुहाग', 'त्रिशूल' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके अमिताभ बच्चन उन्हें श्रद्धांजलि देने बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ पहुंचे.

शशि कपूर के बारे में सुनते ही उनके फैमिली मेंबर्स ऋषि कपूर, नीतू कपूर, रणबीर कपूर, कृष्णा राज कपूर, रणधीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर खान, रीमा जैन उनके घर के बाहर नजर आए. रानी मुखर्जी, काजोल, सैफ अली खान, बोनी कपूर को भी शशि कपूर के मुंबई स्थित घर के बाहर देखा गया. शशि कपूर हिन्दी फ़िल्मों में लोकप्रिय कपूर परिवार के सदस्य थे. साल 2015 में उनको 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया था. इस तरह से वे अपने पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राजकपूर के बाद यह सम्मान पाने वाले कपूर परिवार के तीसरे सदस्य बने थे. वे बॉलीवुड के रोमांटिक स्टार के तौर पर पहचाने जाते थे और बॉलीवुड की हर खूबसूरत और सुपरहिट हीरोइन के साथ बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल की.

18 मार्च 1938 को पृथ्वी राज कपूर के घर में जन्मे शशि कपूर ने बतौर बाल कलाकार काम शुरू किया था. 1961 में वह फ़िल्म 'धर्म पुत्र' से बतौर हीरो बड़े पर्दे पर आए थे. फ़िल्म 'चोरी मेरा काम', 'फांसी', 'शंकर दादा', 'दीवार', 'त्रिशूल', 'मुकद्दर', 'पाखंडी', 'कभी-कभी' और 'जब जब फूल खिले' जैसी करीब 116 फिल्मों में अभिनय किया था. जिसमें 61 फिल्मों में शशि कपूर बतौर हीरो पर्दे पर आए और करीब 55 मल्टीस्टारर फिल्मों के हिस्सा बने थे. 'दीवार' फिल्‍म में उनका डायलॉग 'मेरे पास मां है' आज भी लोगों की जुबान पर रहता है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

नहीं रहे शशि कपूर...

शशि कपूर के साथ बिताये कपूर परिवार के आखिरी लम्हे

‘पोरस’ की वजह से स्कूबा डाइवर बन गए आदित्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -