MP के छात्रों के खाते में इस दिन आ आएगी लैपटॉप के लिए राशि

MP के छात्रों के खाते में इस दिन आ आएगी लैपटॉप के लिए राशि
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस वर्ष 12वीं उत्तीर्ण हुए छात्रों के लिए खुशखबरी है. राज्य की शिवराज सरकार की तरफ से 12वीं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप के लिए राशि दी जाएगी. छात्रों के अकाउंट में 25-25 हजार रुपए स्थानंतरित किए जाएंगे. इससे राज्य के 7 लाख से अधिक विद्यार्थियों का फायदा प्राप्त होगा. 

राज्य में इस वर्ष 12वीं क्लास में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को इसका फायदा प्राप्त होगा. शिवराज सरकार की तरफ से ऐसे छात्रों के अकाउंट में 25-25 रुपए स्थानंतरित किए जाएंगे. इसके माध्यम से राज्य के 7 लाख 8553 विधायर्थियों को लाभ प्राप्त होगा. यह राशि जून के तीसरे हफ्ते में अकाउंट में स्थानंतरित की जाएगी. यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्रांसफर करेंगे. लोक शिक्षण संचनालय ने इस सिलसिले में आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार, सभी जिलों के शिक्षा अफसरों को छात्रों के बैंक अकाउंट को अपडेट करने के लिए कहा है. इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा अफसरों को छात्रों की सूची भी भेज दी गई है. 10 जून के पहले अपने जिलों में विद्यार्थियों के बैंक अंकाउट को अपडेट करना होगा.

बता दें कि इस वर्ष मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 729426 परीक्षार्थी ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 727044 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. इनमें से 401366 छात्र परीक्षा में पास हुए हैं. इस वर्ष 12वीं में  55.28 प्रतिशत छात्र पास हुए, जिसमें 52 प्रतिशत लड़के एवं 58.75 प्रतिशत लड़कियां थी. वर्ष 2023 में गणित एवं विज्ञान में नारायण शर्मा, कॉमर्स में प्रिंसी खेमसारा और बायोलॉजी में विकास द्विवेदी ने टॉप किया है, जबकि आर्ट्स में मौली नेमा ने टॉप किया है.

शौक और अय्याशी के लिए कॉलेज छात्रों ने पार की हदें, पर्दाफाश होते ही जाँच में जुटी पुलिस

'किसी भी माफिया या आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को न मिले ठेका..', अफसरों को सीएम योगी के सख्त निर्देश

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? 5 जून को कोर्ट में होगा फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -