इस बीमारी से परेशान है आम्रपाली दुबे

इस बीमारी से परेशान है आम्रपाली दुबे
Share:

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे का नाम सुनते ही उनके टैलेंट का ख्याल आ जाता है। उन्होंने 2014 में दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के साथ फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन आम्रपाली का सफर इतना आसान नहीं था। हाल ही में एक पॉडकास्ट में उन्होंने अपनी जिंदगी की मुश्किलों के बारे में खुलकर बात की।

एंग्जाइटी का सामना: आम्रपाली दुबे हाल ही में अपनी बहन आंचल दुबे के पॉडकास्ट में आई थीं। उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा आया जब वह एंग्जाइटी का शिकार हो गईं। उन्हें पैनिक अटैक आने लगे थे। आम्रपाली ने कहा, “मुझे इतनी ज्यादा एंग्जाइटी होती थी कि मुझे लगता था कि मेरे गले में गांठ है। इसलिए मैं कुछ निगल नहीं पाती थी। दिनभर में, अगर मैं बहुत कोशिश करती तो सिर्फ दो से तीन चम्मच खिचड़ी खा पाती थी।”

कमजोरी और वजन कम होना: खाना न खाने के कारण आम्रपाली का वजन काफी कम हो गया। उन्होंने कहा, “मैं खुश हो गई थी कि मेरा वजन घट रहा है, लेकिन मुझे निगलने में बहुत मुश्किल होती थी। ये एक अजीब एंग्जाइटी थी, जिसे हेल्थ एंग्जाइटी कहते हैं। अगर किसी ने बताया कि किसी को टीबी हो गई है, तो मैं भी सोचने लगती कि मुझे क्या हो गया है।”

चक्कर आने की समस्या: आम्रपाली ने आगे बताया कि वह बहुत कमजोर हो गई थीं। उन्हें सेट पर खड़े-खड़े चक्कर आने लगते थे। उन्होंने कहा, “शूटिंग तो करनी पड़ेगी, गाने की शूटिंग भी चल रही थी। हीरो का हाथ पकड़कर दौड़ना पड़ता था, लेकिन खाना न खाने के कारण मुझे चक्कर आ जाते थे।”

थेरेपी का सहारा: इस कठिनाई से बाहर निकलने के लिए आम्रपाली ने काफी थेरेपी ली, जिसमें कॉग्निटिव बिहेवियरल थेरेपी शामिल थी। उनके परिवार ने भी उनका पूरा साथ दिया। उनकी मां उन्हें कई साइकोलॉजिस्ट के पास ले गईं। एक डॉक्टर ने उनकी समस्या को समझा, जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार होने लगा।

आध्यात्मिकता की ओर बढ़ना: आम्रपाली ने यह भी बताया कि थेरेपी के साथ-साथ उनकी आध्यात्मिकता भी बढ़ी। वह रोज़ाना भागवत गीता के एक वर्स को सुनने लगीं और मंदिरों में जाने लगीं। उन्होंने कहा, “मैंने महसूस किया कि मैं बनारस में शूटिंग कर रही हूं और काशी विश्वनाथ जी के दर्शन नहीं किए। इसके बाद मैंने मंदिरों में जाना शुरू किया।”

'200 घरों-दुकानों में मुस्लिम-भीड़ ने लगाई आग', बांग्लादेश में फिर हिन्दुओं-बौद्धों पर हुआ हमला

CM नीतीश कुमार के जाते ही मछलिया लूटने के लिए उमड़ी भीड़ और फिर...

‘गणेश जी गए, मैं भी चला जाऊंगा’ बोलकर छात्र ने लगाई बिल्डिंग से छलांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -