धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में पाकिस्तान अमेरिका की निगरानी सूची में
धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में पाकिस्तान अमेरिका की निगरानी सूची में
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को निगरानी सूची में शामिल कर दिया। इस मामले में  अमेरिका के विदेश विभाग ने इस बात की जानकारी दी। यह घोषणा ऐसे समय हुई, जब अमेरिका द्वारा, विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने ऐसे देशों में शामिल किया है, जिनके प्रति, गंभीरता बरतना बेहद आवश्यक है। अमेरिका ने  पाकिस्तान को चिंता वाले देश की सूची में शामिल करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान को इस सूची में धार्मिक स्वतंत्रता के गंभीर उल्लंघन की बात को लेकर, इस तरह की सूची में शामिल किया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता हीदर नौअर्ट द्वारा कहा गया कि, विदेश मंत्री द्वारा, पाकिस्तान को धार्मिक स्वाधीनता के गंभीर, प्रतिबंध को लेकर, निगरानी सूची में डाल दिया।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अमेरिका पर, भारत की तरफदारी करने का आरोप लगाया। आसिफ द्वारा, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक में वे उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे। डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी और कहा था कि, पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ, कार्रवाई नहीं कर रहा है। उसे पाकिस्तान के विरूद्ध, आवश्यक कदम उठाने होंगे।

हालांकि, अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को चेतावनी दिए जाने और उसकी फंडिंग को रोकने के बाद, अब पाकिस्तान में मौलाना मसूद अजहर ने अपने आतंकी संगठन का नाम बदल दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान द्वारा करीब 33 अरब डाॅलर की अमेरिकी सहायता के स्थान पर उसको धोखा और झूठ के अलावा कुछ भी नहीं दिया। अमेरिका द्वारा आतंकियों को पनाह देने की सजा के तौर पर पाकिस्तान के विरूद्ध जल्द कार्रवाई करने की बात भी उन्होंने कही।

पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध

अमेरिकी चेतावनियों से डरकर नाम बदल रहे आतंकी संगठन

आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान की फंडिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -