62 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या, क्योकि बंगाल में भाजपा समर्थक थी. ! आरोपी TMC नेता समीर मलिक गिरफ्तार

62 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या, क्योकि बंगाल में भाजपा समर्थक थी. ! आरोपी TMC नेता समीर मलिक गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव इलाके में  बुधवार (27 सितंबर) को एक भाजपा कार्यकर्ता की मां की कथित तौर पर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान कानन रॉय (62) के रूप में की गई, जो जयंत रॉय नामक एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता की मां थीं। मृतक के परिवार द्वारा उसकी हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने TMC के स्थानीय नेता समीर मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना बनगांव के ठाकुरनगर के मणिखेड़ा गांव में हुई, मृतक समीर मलिक के नेतृत्व में TMC समर्थकों सहित स्थानीय युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और हंगामा किया। वह अपने घर के पास ही थी, जब समीर मलिक ने उस पर हमला कर दिया।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि समीर मलिक अक्सर कानन देवी के परिवार के साथ बुरा व्यवहार करता है। घटना के दिन वह कानन देवी और उसके परिवार के सदस्यों को गालियां दे रहा था और चिल्ला रहा था। जब मृत महिला के बेटे और भाजपा कार्यकर्ता जयंत रॉय ने विरोध किया तो समीर और उसके गुंडों ने उन पर हमला कर दिया और बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। यह देखकर उसके बुजुर्ग माता-पिता अपने बेटे को बचाने के लिए आगे आए। इसी बात पर समीर ने जयंत के माता-पिता को भी पीटना शुरू कर दिया। समीर ने बांस के डंडे से जयंत की मां कानन देवी के सिर पर वार कर दिया। आरोप है कि जब भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी अपनी सास को बचाने गई, तो समीर मलिक के गुंडों ने उस पर भी हमला कर दिया। कानन देवी तुरंत जमीन पर गिर पड़ीं।  स्थानीय लोगों ने उसे चांदपाड़ा ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। वहां से उसे बारासात स्टेट जनरल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन जब तक वह वहां पहुंची, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने एक अन्य TMC नेता निरुपम रॉय पर अपराध में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनके घर को घेर लिया।  उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि वह "युवा तृणमूल नेता के रूप में क्षेत्र को प्रभावित करने" की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि समीर मलिक ने निरुपम रॉय के आदेश पर काम किया। इस बीच, मृतक के परिवार ने दावा किया कि हमला राजनीतिक दुश्मनी से प्रेरित था। उन्होंने कहा कि समीर मलिक के नेतृत्व में TMC के गुंडों ने जयंत रॉय के परिवार पर हमला किया क्योंकि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रबल समर्थक थे।

मृतक के परिवार ने कहा कि, 'हमने भाजपा का समर्थन किया और राजनीतिक दुश्मनी के कारण समीर मलिक ने कानन रॉय की हत्या कर दी। उन्हें TMC के बनगांव संगठनात्मक जिला युवा अध्यक्ष निरुपम रॉय से आदेश मिला।' इस घटना के बाद मोहल्ले में काफी आक्रोश है. बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि स्थानीय युवा तृणमूल नेता निरुपम रॉय ने हत्या का समर्थन किया। वह बोंगांव तृणमूल के संगठनात्मक जिला युवा अध्यक्ष हैं। गुरुवार (28 सितंबर) सुबह गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ उनके घर के सामने जुटने लगी। प्रदर्शनकारियों ने तर्क दिया कि निरुपम तृणमूल के युवा अध्यक्ष बनने के बाद से क्षेत्र में अपना प्रभाव और दबदबा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

मृतक के बेटे जयंत रॉय ने कहा कि समीर समेत उनके क्षेत्र के TMC नेता और कार्यकर्ता उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं, क्योंकि वे भाजपा समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि, 'वे जब भी हमारे घर के सामने से गुजरते हैं तो हमारा अपमान करते हैं। जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता, मैं विरोध करता रहूंगा।' इस बीच, TMC नेता निरुपम रॉय ने सभी आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि, 'मैं समीर के लिए अनुकरणीय सजा की मांग करता हूं जिसने यह जघन्य अपराध किया है। लेकिन मैं उनसे जुड़ा नहीं हूं या किसी भी तरह से क्या हुआ मुझे नहीं पता।' टीएमसी नेता ने कहा कि उनके घर के बाहर जो विरोध प्रदर्शन किया गया वह उनके खिलाफ एक सुनियोजित साजिश थी।

कांग्रेस नेता सागर घावरी ने किया नाबालिग का बलात्कार, ब्लैकमेल किया, करवाया गर्भपात.., क्या पीड़िता से मिलने जाएंगे राहुल-प्रियंका ?

एशियन पेंट्स के दूरदर्शी नेता अश्विन दानी का 79 साल की उम्र में निधन

'भारत बड़ी आर्थिक शक्ति, दुनियाभर में धमक, हम अच्छे संबंध चाहते हैं..', अचानक कैसे बदले ट्रुडो के सुर ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -