18 दिनों तक वेंटीलेटर पर रहा 4 माह का मासूम, आखिर 'कोरोना' से जीता जिंदगी की जंग

18 दिनों तक वेंटीलेटर पर रहा 4 माह का मासूम, आखिर 'कोरोना' से जीता जिंदगी की जंग
Share:

विशाखापत्तनम: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले के बीच एक सुकून भरी खबर सामने आई है. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में 4 महीने की बच्चे ने कोरोना को मात दे दी है. बच्चे को 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर ऱखना पड़ा जिसके बाद शुक्रवार शाम को नेगेटिव रिपोर्ट आने के पश्चात अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

जिला कलेक्टर विनय चंद ने कहा है कि, 'पूर्वी गोदावरी की एक आदिवासी महिला मई में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, बाद में डॉक्टरों ने बताया की महिला की चार माह के बच्चे को भी संक्रमण हुआ है.' विनय चंद ने आगे बताया कि 25 मई को विशाखापट्टनम के VIMS अस्पताल में बच्चे को शिफ्ट किया गया. 18 दिनों तक उसका वेंटिलेटर पर उपचार चलता रहा. डॉक्टरों ने हाल ही में फिर से बच्चे की कोरोना जाँच कराइ गई, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. स्वास्थ्य जांच के बाद VIMS डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को बच्ची को डिस्चार्ज कर दिया.

आपको बता दें कि शुक्रवार को विशाखापत्तनम में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं. यहां कुल मामलों की तादाद 252 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल तादाद 5429 पहुंच गई है, जिसमें से 2301 सक्रीय मामले हैं. 3048 ठीक हो चुके हैं, जबकि 80 लोगों की जान जा चुकी है.

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

मार्क जुकरबर्ग की आलोचना करने वाले कर्मचारी को 'Facebook' ने नौकरी से निकाला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -