आंगनवाड़ी में होगी कक्षा तीसरी तक की पढ़ाई, तेलंगाना सरकार की नई शिक्षा नीति

आंगनवाड़ी में होगी कक्षा तीसरी तक की पढ़ाई, तेलंगाना सरकार की नई शिक्षा नीति
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने एक नई नीति अपनाई है और सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए आगे बढ़ी है। आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शिक्षा विभाग के सचिव बुर्रा वेंकटेशम को तीन साल की अवधि के भीतर राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को मजबूत करने की योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

सीएम रेड्डी ने अधिकारियों को "एकीकृत आवासीय विद्यालयों" के साथ-साथ "अर्ध-आवासीय विद्यालय" खोलने के लिए रचनात्मक प्रस्ताव लाने का आदेश दिया है। सीएम ने शिक्षा विभाग को प्ले स्कूलों की तर्ज पर आंगनवाड़ी केंद्रों में तीसरी कक्षा तक की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "सभी छात्रों को उनके मूल गांवों में शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करने की व्यवस्था की जानी चाहिए। सीएम ने आंगनवाड़ी केंद्रों में एक अतिरिक्त शिक्षक की भर्ती करने की योजना को अंतिम रूप देने का सुझाव दिया।" इसके अलावा सीएम रेड्डी ने चौथी कक्षा तक की शिक्षा प्रदान करने के लिए अर्ध-आवासीय विद्यालय स्थापित करने की योजना बनाई है। रिलीज के अनुसार, अर्ध-आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए परिवहन सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।

अधिकारियों को शिक्षा विशेषज्ञों की राय लेने और एक या दो मंडलों में पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने की योजना तैयार करने को कहा गया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सीएम रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, "सरकारी आवंटन के अलावा, सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सीआरएस फंड का भी उपयोग करें। छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें।" 

मौलाना तौकीर रजा का सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम रद्द, 23 लड़के-लड़कियों को बनाने वाले थे मुस्लिम

दलित छात्रा के बलात्कार और हत्या के दोषी अमीरुल इस्लाम की फांसी पर SC ने लगाई रोक, माँगा आरोपी का चरित्र प्रमाण पत्र !

आखिर क्यों ODI टीम से कटा हार्दिक पांड्या का पत्ता ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -