राम लखन की शूटिंग के समय सच में अनिल की हो गई थी विलेन लड़ाई

राम लखन की शूटिंग के समय सच में अनिल की हो गई थी विलेन लड़ाई
Share:

आज हम बात कर रहे हैं फिल्म 'राम लखन' की, जो न सिर्फ हिंदी सिनेमा में खास जगह रखती है बल्कि इसके कई यादगार गाने और किरदार हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है। हालांकि, इस फिल्म के सेट पर कुछ ऐसा हुआ जिससे अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर की दोस्ती में दरार आ गई। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों अनिल कपूर फिल्म में आइकॉनिक विलेन का किरदार निभाने वाले गुलशन ग्रोवर से नाराज थे।

1989 में रिलीज़ हुई 'राम लखन' एक बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म में अनिल कपूर ने लखन की भूमिका निभाई थी और गुलशन ग्रोवर ने खलनायक की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, माधुरी दीक्षित और डिंपल कपाड़िया भी थे। यह सलमान खान की 'मैंने प्यार किया' के बाद उस साल की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। 'राम लखन' की शूटिंग के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर की दोस्ती में दरार पैदा कर दी।

सुभाष घई द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कई एक्शन सीन थे जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया था। ऐसे ही एक सीन की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर के बीच असली लड़ाई हो गई। दोनों के बीच इतनी तीखी लड़ाई हुई कि लोगों को बीच-बचाव कर उन्हें अलग करना पड़ा। लड़ाई का यह सीन इतना आगे बढ़ गया कि अनिल कपूर के मुक्के से गुलशन ग्रोवर की आंख में चोट लग गई, जिससे दोनों के बीच तीखी बहस हो गई। लड़ाई इतनी तीखी थी कि वे लंबे समय तक स्क्रीन पर साथ नहीं दिखे।

झगड़े की वजह एक सीन था जिसमें अनिल कपूर के किरदार को गुलशन ग्रोवर के किरदार को मुक्का मारना था। हालांकि, अनिल कपूर का मुक्का गुलशन ग्रोवर की आंख पर लगा, जिससे उन्हें गंभीर चोट लग गई। गुलशन ग्रोवर गुस्से में थे और दोनों के बीच हाथापाई हो गई। झगड़ा इतना भयंकर था कि उन्हें सुलह करने में काफी समय लग गया। हालांकि, बोनी कपूर ने बीच-बचाव करके दोनों के बीच मामला सुलझाया।

इस घटना के बावजूद, 'राम लखन' एक क्लासिक फिल्म बनी हुई है, और इसके गाने और किरदार दर्शकों को आज भी पसंद हैं। फिल्म की सफलता का श्रेय मुख्य अभिनेताओं के बीच की केमिस्ट्री को दिया जा सकता है, जिसमें अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर शामिल हैं, जिन्होंने फिल्म में प्रतिष्ठित भूमिकाएँ निभाई हैं।

70% तक छूट के साथ घर लेकर आए स्मार्ट टीवी

गृह सुरक्षा के लिए किफायती सीसीटीवी कैमरे, जानिए क्या है इसकी खासियत

Apple ने TVOS 18 बीटा किया जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -