TIME मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम शामिल

TIME मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम शामिल
Share:

बृहस्पतिवार को टाइम मैगज़ीन ने उन 100 लोगों की सूची जारी की है जिन्होंने एआई के विकास में अहम योगदान दिया है। इस सूची में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता अनिल कपूर का नाम भी सम्मिलित है। आप सोच रहे होंगे कि अनिल कपूर ने ऐसा क्या किया है जिससे एआई के विकास में मदद मिली है। आइए जानते हैं।

अनिल कपूर एवं अनिल कपूर को इस सूची में सम्मिलित किया गया है क्योंकि उन्होंने बीते वर्ष एआई के खिलाफ एक केस जीतने में सफलता प्राप्त की थी। उन्होंने एआई के माध्यम से अपने पर्सनालिटी राइट्स के दुरुपयोग के खिलाफ सुरक्षा की मांग की थी। फिर दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो या आवाज के उपयोग पर रोक लगा दी थी। अनिल कपूर के इस कदम ने एआई को पर्सनालिटी राइट्स के उचित इस्तेमाल के बारे में जागरूक किया।

लिस्ट में अन्य भारतीय अनिल कपूर के अतिरिक्त, इस सूची में तीन और भारतीयों के नाम सम्मिलित हैं: गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, एवं इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणि। इनके साथ हॉलीवुड अभिनेत्री स्कारलेट जोहानसन, यूट्यूबर मार्क्स ब्राउनली, कलाकार लॉरेंस लेक, हास्य अभिनेता एवं एआई निर्माता किंग विलोनियस, और मार्क जुकरबर्ग का नाम भी सम्मिलित है। अनिल कपूर जल्द ही 'दे दे प्यार दे 2' में नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ अजय देवगन एवं रकुल प्रीत सिंह भी होंगे।

रत्ना पाठक ने बताया क्यों मॉडर्न महिलाओं के रोल को किया रिजेक्ट?

'मेरे लिए ये मेंटल बर्डन हो गया', हनी सिंह संग दुश्मनी को लेकर बोले बादशाह

ब्रेकअप के बाद इस अदाकारा ने जलाई बॉयफ्रेंड की फोटो! बोली- 'फ्लश नहीं किया क्योंकि...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -