अंजू बॉबी जॉर्ज ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, बोली- 'महिला सशक्तिकरण अब सिर्फ शब्द नहीं है...'

अंजू बॉबी जॉर्ज ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, बोली- 'महिला सशक्तिकरण अब सिर्फ शब्द नहीं है...'
Share:

भारत की स्टार एथलीट रही अंजू बॉबी जॉर्ज ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत खेलों की महत्वपूर्ण शक्ति बन गया है। अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि हमारे वक़्त में खिलाड़ी ही कम होते थे, अब के जैसा माहौल भी नहीं था। उन्होंने कहा कि पहले का माहौल खेलों के लिए अच्छा नहीं था। इतना प्रोत्साहन नहीं प्राप्त होता था। इसे कांग्रेस पर हमले की भांति देखा जा रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इसी कार्यक्रम में स्टार एथलीट रही अजूं बॉबी जॉर्ज भी उपस्थित थीं। उन्होंने कहा, “एक खिलाड़ी के तौर पर 25 वर्षों से सबकुछ देख रही हूँ। पहले के मुकाबले अब बहुत परिवर्तन देख रही हूँ। जब 20 वर्ष पहले मैंने भारत के लिए विश्व स्तर पर पहला पदक जीता था तब मेरा विभाग मुझे पदोन्नति नहीं दे रहा था। वहाँ सब कह रहे थे कि हमारे यहाँ ऐसा नहीं होता है। उसके बाद जब नीरज चोपड़ा ने पदक जीता तो मैंने बहुत परिवर्तन देखें। हमने, आपने और पूरे भारत ने जिस प्रकार जश्न मनाया, उससे मुझे बहुत जलन हुई। मुझे लगता है कि मैं खेलों में गलत समय पर थी।”

अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा, “खेलों इंडिया, फिट इंडिया के माध्यम से खेलों की बात अब सब जगह हो रही है। भारत अब फिटनेस को अपना रहा है तथा खेलों में आगे बढ़ रहा है। हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारे समय एक या दो एथलीट होते थे। अब बहुत खिलाड़ी हैं। यह आपके नेतृत्व की वजह से हुआ है। महिला सशक्तिकरण अब केवल शब्द नहीं है। भारत की लड़कियाँ सपना देख रही हैं। उन्हें पता है कि उनका सपना पूरा होगा। इस बात से बहुत खुशी है कि हम 2036 ओलंपिक की मेजबानी के लिए तैयार हैं। ओलंपिक के लिए हमने तैयारियाँ आरम्भ कर दी हैं और उसके लिए बैठके हो रही हैं।”

बता दें कि अंजू बॉबी जॉर्ज ने वर्ष 2003 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। ऐसा करने वाली वो पहली एथलीट बनीं थी। उस वक़्त खिलाड़ी जो कुछ भी बन रहे थे, अपने दम पर। उनका इशारा इसी ओर था। अंजू को कर्णम मल्लेश्वरी की श्रेणी में रखा जाता है, जिन्होंने अपने दम पर इतिहास रचा था।

MP में एक के बाद एक जली आधा दर्ज गाड़ियां, ज़िंदा जले 3 लोग

देर शाम अचानक ASI ने बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, इलाके में मची सनसनी

आज कोलकाता में अमित शाह और नड्डा, लोकसभा चुनावों को लेकर होगा मंथन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -