महंगाई का एक और तगड़ा झटका, अब बढ़े इस चीज के दाम

महंगाई का एक और तगड़ा झटका, अब बढ़े इस चीज के दाम
Share:

लोगों के घर में प्रतिदिन दूध का उपयोग अवश्य होता है। वहीं रोजमर्रा में उपयोग होने वाले दूध की कीमत यदि बढ़ जाए तो लोगों की जेब पर बहुत असर पड़ता है। वहीं अब लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। हाल ही में अमूल (Amul) एवं मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। वहीं अब एक और कंपनी ने अपने दूध की कीमतें बढ़ा दी हैं। इस कंपनी ने अपने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। तत्पश्चात, अब लोगों को एक्स्ट्रा रुपये देकर दूध खरीदना होगा।

मध्य प्रदेश में सांची के दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। सांची के दूध की कीमतें दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दी गई हैं। 20 अगस्त से ही नई दरें लागू हो गई हैं। भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने सांची के फुल क्रीम गोल्ड, स्टैंडर्ड, टोंड, डबल टोंड, चाह एवं चाय स्पेशल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

सांची फुल क्रीम दूध (गोल्ड) का आधा लीटर पैकेट 29 की जगह अब 30 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर पैकेट की कीमत 57 से बढ़ाकर 59 रुपये कर दी गई है। आधा लीटर स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) 27 के बजाय अब 28 रुपये में मिलेगा। वहीं टोंड दूध (ताजा) के दाम 24 से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिए गए हैं। सांची फुल क्रीम दूध (गोल्ड) का आधा लीटर पैकेट 29 की जगह अब 30 रुपये में प्राप्त होगा, जबकि एक लीटर पैकेट की कीमत 57 से बढ़ाकर 59 रुपये कर दी गई है। आधा लीटर स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) 27 की जगह अब 28 रुपये में मिलेगा। वहीं टोंड दूध (ताजा) की कीमत 24 से बढ़ाकर 25 रुपये कर दी गई हैं। 

डिप्टी CM बनते ही एक्शन में आए तेजस्वी यादव, सुनाया ये बड़ा फरमान

जालोर: दलित बच्चे की मौत में 'जातिगत' एंगल नहीं, स्कूल में 'मटकी' भी नहीं, बाल आयोग की रिपोर्ट

'मौत का कुआं' बना सेल्फी पुल, युवक ने रोते हुए बयां किया खौफनाक मंजर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -