बिहार में टूटा एक और पुल, गंडक नदी में गिरा ब्रिज

बिहार में टूटा एक और पुल, गंडक नदी में गिरा ब्रिज
Share:

सारण: बिहार के सारण जिले में एक बार फिर बड़ा पुल हादसा हुआ है. इस बार जिले के लहलादपुर प्रखंड के ढोढ़ स्थान मंदिर के पास गंडक नदी पर बना पुल भरभराकर गिर गया. निरंतर हो रही बारिश के कारण इस पुल का पाया धंसने लगा. तत्पश्चात, देखते ही देखते पुल का एक हिस्सा नदी में समा गया. यह पुल लगभग 20 वर्ष पहले वर्ष 2004 में तत्कालीन निर्दलीय विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह ने बनवाया था.

वही इससे पहले सीवान जिले में एक के पश्चात् एक तीन पुल गिर चुके हैं. अब चौथा पुल सारण जिले में गिरने के पश्चात् लोग सरकार की नीति एवं नीयत पर सवाल उठाने लगे हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार, बारिश तो अन्य प्रदेशों में भी हो रही है, किन्तु पुलिस सिर्फ बिहार में ही गिर रहे हैं. दुर्घटना के पश्चात् आवागमन बाधित स्थानीय लोगों के अनुसार, गंडक नदी पर बने इस पुल के गिरने के कारण दो दर्जन से ज्यादा गांवों की आपस में कनेक्टिविटी समाप्त हो गई है.

यहीं नहीं, इन गांवों में रहने वाले लोगों का रोजमर्रा के काम से गांव से बाहर आवागमन भी बाधित हो गया है. इसमें विशेष रूप से भगवानपुर हाट प्रखंड के अलावा लहलादपुर प्रखंड के दो पंचायत इलाकों में रहने वाले लोगों के सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है.यह मुश्किल इसलिए भी बड़ी हो जा रही कि 20 दिनों पश्चात् ही यहां श्रावणी मेला लगने वाला है. स्थानीय लोगों के अनुसार, अब इस पुल के ना होने के कारण मंदिर में जलाभिषेक की इच्छा रखने वालों को कम से कम छह किमी दूर से घूमकर आना होगा.

इंदौर के अनाथाश्रम में 5 बच्चों की हुई मौत, अस्पताल में 38 बच्चे भर्ती

'मुझे सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा', मशहूर एक्टर ने क्यों दिया ऐसा बयान?

हाथरस से पहले इन 14 हादसों से दहल उठा था देश, खत्म हो गई कई परिवारों की पुश्तें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -