Whatsapp में आया एक और नया फीचर

Whatsapp में आया एक और नया फीचर
Share:

वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स के साथ अपने यूजर्स को ताजगी और बेहतर अनुभव प्रदान करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने Mac यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट लाने का निर्णय लिया है। आने वाले दिनों में, वॉट्सऐप का पुराना इलेक्ट्रॉन-बेस्ड डेस्कटॉप ऐप Mac पर काम करना बंद कर देगा और इसे एक नए Catalyst ऐप से रिप्लेस किया जाएगा। यह जानकारी WABetaInfo की एक रिपोर्ट में सामने आई है।

WABetaInfo की रिपोर्ट में खुलासा

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप का पुराना इलेक्ट्रॉन-बेस्ड डेस्कटॉप ऐप 54 दिनों के भीतर काम करना बंद कर देगा। इसके लिए कंपनी ने यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए सूचित करना शुरू कर दिया है। इस नोटिफिकेशन में यूजर्स को बताया जा रहा है कि वे नए Catalyst ऐप पर स्विच करें, क्योंकि पुराने ऐप की सपोर्ट खत्म हो जाएगी। WABetaInfo ने इस सूचना का स्क्रीनशॉट एक्स (Twitter) पर भी शेयर किया है।

नया Catalyst ऐप

Catalyst ऐप एक नया और आधुनिक ऐप है, जो Mac पर वॉट्सऐप का अनुभव बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस ऐप का उपयोग करने से यूजर्स को Mac OS के अनुकूल बेहतर परफार्मेंस और सिक्योरिटी मिलेगी। Catalyst ऐप Mac पर वॉट्सऐप का अनुभव और भी स्मूथ और सुरक्षित बनाएगा। नया ऐप यूजर्स को उन सभी फीचर्स का उपयोग करने की सुविधा देगा जो पुराने ऐप में उपलब्ध थे, और इसके अलावा इसमें कुछ नई सुविधाएं भी शामिल होंगी।

डेटा की सुरक्षा और ट्रांसफर

वॉट्सऐप ने यूजर्स को आश्वस्त किया है कि Catalyst ऐप पर स्विच करने से उनकी चैट्स और कांटेक्ट लिस्ट का डेटा सुरक्षित रहेगा। पुराने इलेक्ट्रॉन ऐप से Catalyst ऐप पर स्विच करते समय यूजर्स को अपनी चैट्स और डेटा को ट्रांसफर करने की कोई चिंता नहीं करनी पड़ेगी।

आगामी बदलाव

रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर के अंत तक वॉट्सऐप का इलेक्ट्रॉन-बेस्ड ऐप पूरी तरह से काम करना बंद कर देगा। इसके बाद, यूजर्स को वॉट्सऐप की वेबसाइट पर जाकर Catalyst डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना होगा। यह नया ऐप वॉट्सऐप के सभी यूजर्स के लिए एक बेहतर और अधिक सुलभ अनुभव लाएगा। इस नए अपडेट के साथ, वॉट्सऐप यूजर्स को एक बेहतर और अधिक आधुनिक अनुभव मिलने की उम्मीद है। Catalyst ऐप के आने से वॉट्सऐप पर चैटिंग और अन्य गतिविधियाँ और भी आसान और प्रभावी हो जाएंगी।

बिग बॉस में होगी 'गुम है...' के इस एक्टर की एंट्री, नाम जानकर झूम उठेंगे

जानिए कौन-सा मोबाइल यूज करते है अनंत अम्बानी

बेटी बोलकर डायरेक्टर ने किया दुष्कर्म, एक्ट्रेस ने किया शॉकिंग खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -