शरद पवार को एक और झटका, नागालैंड के 7 NCP विधायकों ने किया अजीत के समर्थन का ऐलान

शरद पवार को एक और झटका, नागालैंड के 7 NCP विधायकों ने किया अजीत के समर्थन का ऐलान
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार को एक और बड़ा झटका लगा है।  दरअसल, गुरुवार, 20 जुलाई 2023 को नागालैंड के सात NCP विधायकों ने पार्टी तोड़कर अलग गुट बनाने वाले अजीत पवार को समर्थन दे दिया। नागालैंड में एनसीपी के सभी 7 विधायक और अन्य पदाधिकारी अजित पवार का समर्थन करेंगे।

नागालैंड NCP के प्रदेश अध्यक्ष वानथुंगो ओडुओ ने महाराष्ट्र में प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे से मुलाकात की। जिसके बाद में इस फैसले निर्णय की घोषणा की गई। वहीं, इस बीच शरद पवार को पार्टी को फिर से खड़ा करने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अजित पवार दल छोड़कर 40 अन्य NCP विधायकों और संगठन के प्रमुख नेताओं के साथ महाराष्ट्र में एनडीए सरकार में शामिल हो गए हैं। इसी बीच शरद पवार को यह बड़ा झटका लगा है। नागालैंड NCP के प्रदेश अध्यक्ष वानथुंगो ओडुओ ने कहा कि नागालैंड के एनसीपी विधायकों ने वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को समर्थन पत्र दिया है। नागालैंड NCP के बृजमोहन श्रीवास्तव ने फैसले के बाद एक बयान जारी किया। बयान में कहा गया है कि, 'NCP नागालैंड ने फैसला किया है कि यहां के सभी विधायक और पदाधिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार का समर्थन करेंगे। हम NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत पवार और कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में काम करेंगे।

नागालैंड के सात विधायकों द्वारा लिया गया यह फैसला शरद पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 2 जुलाई 2023 को उपमुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। तब भी उन्होंने पार्टी और चुनाव चिह्न पर दावा जताया था। उन्होंने उस वक्त अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नागालैंड का भी जिक्र किया था। उन्होंने नागालैंड में NCP द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन करने का उदाहरण दिया। बता दें कि, एक बड़े सियासी उलटफेर में, अजीत पवार और प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल और धनंजय मुंडे सहित आठ अन्य प्रमुख नेता 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे, जिसके परिणामस्वरूप NCP में बड़ा विभाजन हुआ। राजभवन में आयोजित एक समारोह में अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया, जबकि अन्य को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

'बंगाल की हिंसा से हमारी बेटियों को बचाएं, यहाँ भी मणिपुर जैसे हालात..', प्रेस वार्ता में रो पड़ीं सांसद लॉकेट चटर्जी

'दवाई कहां से लाऊं, ये सोचना पड़ता है', ग्वालियर में बोली प्रियंका गांधी

स्वीडन में फिर क़ुरान का अपमान, इराकी शरणार्थी ने पैरों से रौंदा, आगबबूला हुआ इस्लामी देशों का संगठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -