500 के नोट पर अनुपम खेर की फोटो, ठगों ने ख़रीदा 2 करोड़ का सोना...

500 के नोट पर अनुपम खेर की फोटो, ठगों ने ख़रीदा 2 करोड़ का सोना...
Share:

सूरत: गुजरात के अहमदाबाद में सर्राफा बाजार में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का एक अजीब मामला सामने आया है, जिसमें ठग 1 करोड़ 90 लाख रुपये मूल्य का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए। ये ठग नकली नोटों का इस्तेमाल करते हुए ज्वेलर्स को धोखा देने में सफल रहे, जिन पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी।

 

यह मामला अहमदाबाद के सीजी रोड पर एक फर्जी आंगड़िया फर्म से जुड़ा हुआ है। आरोपियों ने 500 रुपये के 26 गड्डियों के जरिए ज्वेलर्स से सोना हासिल किया। लक्ष्मी ज्वेलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल ने सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर को सोना देने के लिए कहा, जिसके बाद ठक्कर ने अपने कर्मचारी भरत जोशी को 2100 ग्राम सोना आंगड़िया फर्म में पहुँचाने के लिए भेजा। जब भरत जोशी वहां पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि एक आदमी काउंटिंग मशीन पर काम कर रहा था, जबकि दूसरे ने सोना ले लिया। तीसरे व्यक्ति ने जोशी से कहा कि बैग में 1.30 करोड़ रुपये हैं और उन्हें अगले ऑफिस से 30 लाख रुपये लाने के लिए कहा। इसी बीच, भरत जोशी की नजर बचाकर तीनों ठग सोना लेकर फरार हो गए।

जब भरत ने बैग से 500 रुपये का एक बंडल निकाला, तो उन्हें पता चला कि सभी नोट नकली हैं, जिन पर अनुपम खेर की फोटो थी। इसके अलावा, इन नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह "रेसोल बैंक ऑफ इंडिया" लिखा हुआ था। पुलिस अब आरोपियों की पहचान और उन्हें पकड़ने के लिए जांच कर रही है, जबकि क्राइम ब्रांच सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उनके ठिकानों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

आतंकियों को मारकर शहीद हुए कश्मीरी बशीर अहमद, लेकिन 'नसरल्लाह' पर रो रहे भारतीय मुस्लिम!

100+ सीटें, CM पद..! महाराष्ट्र में कांग्रेस की डिमांड, मुस्लिम बहुल सीटों को लेकर खींचतान

नेपाल में बाढ़ से 192 लोगों की मौत, कई अब भी लापता, बचाव कार्य जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -