'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की..', राहुल गांधी ने लोकसभा में लगाया गंभीर आरोप, मचा हंगामा

'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की..', राहुल गांधी ने लोकसभा में लगाया गंभीर आरोप, मचा हंगामा
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी और अनुराग ठाकुर एक-दूसरे से जातीय जनगणना के मुद्दे पर आमने सामने आ गए। इस दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि 'अनुराग ठाकुर' ने मुझे गाली दी है, ये मेरी बेइज्जती की है। मगर मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए।  दरअसल, मंगलवार को सदन में सभापति की कुर्सी पर बैठे जगदंबिका पाल के सामने अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'उन्हें पता होना चाहिए कि LoP का फुल फॉर्म लीडर ऑफ अपोजिशन होता है, लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा नहीं। अनुराग ठाकुर ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि, जिनकी जाति नहीं पता, वो जातिगत जनगणना की बात कर रहे है।  

भाजपा सांसद के इतना कहते ही सदन में हंगामा होने लगा, तमाम विपक्षी सांसद हल्ला मचाने लगे। इसी बीच राहुल गांधी फिर से अपनी सीट से खड़े हुए और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर पलटवार किया। राहुल ने महाभारत का जिक्र छेड़ते हुए कहा कि, 'स्पीकर सर, जो भी दलितों की आवाज़ उठाता उसे गाली खानी ही पड़ती है। मैं ख़ुशी से सब गालियां खाऊंगा। लेकिन जैसे महाभारत में अर्जुन को सिर्फ मच्छी की आंख दिख रही थी, तो मुझे जातीय जनगणना चाहिए, वह मैं करा के रहूँगा। इसके लिए चाहे मुझे कितनी भी गाली मिले। नेता विपक्ष ने आगे कहा कि अनुराग ठाकुर जी ने मुझे गाली दी है, मगर मुझे उनसे कोई माफी नहीं चाहिए।'

राहुल गांधी के इस जवाबी हमले के बाद, जब लोकसभा में फिर से हंगामा हुआ, तो सभापति जगदंबिका पाल ने सभी से शांत रहने के लिए कहा, इसी दौरान अखिलेश यादव अपनी सीट से उठ खड़े हुए और उन्होंने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए केंद्र व सत्ता पक्ष पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि, 'सदन में किसी की जाति कैसे पूछी जा सकती है?' जिस पर सभापति ने कहा कि, कोई किसी की जाति नहीं पूछ रहा है आप बैठ जाइए।  

'अग्निवीर योजना को कोई भी युवा स्वीकार नहीं कर सकता..', लोकसभा में बोले अखिलेश यादव

रामलला पर डाक टिकट जारी करने वाला दुनिया का पहला देश बना लाओस, यहाँ हर शुभ अवसरों पर होती है रामायण !

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -