सीएम जगन मोहन ने की कोरोना पर समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा

सीएम जगन मोहन ने की कोरोना पर समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा
Share:

कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ रही है कार्रवाई में आंध्रप्रदेश के सीएम नजर आए। गुरुवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कैंप कार्यालय में कोरोना टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में, मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का एकमात्र समाधान टीकाकरण है, और यह अनिश्चित है कि यह समस्या कब हल होगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि देश में टीकों की उत्पादन क्षमता 7 करोड़ प्रति माह है, जिनमें से एक करोड़ टीके कोवाक्सिन हैं, और बाकी कोवशिल्ड हैं और कहा कि 45 साल से अधिक उम्र के 26 करोड़ लोग हैं देश में। 

उन्हें चार सप्ताह की अवधि में दो खुराक दी जानी चाहिए, जिसमें कुल 52 करोड़ वैक्सीन की आवश्यकता होगी। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पहली खुराक 12 करोड़ लोगों को दी गई है, और केवल 2.60 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली है, जिसमें कुल 15 करोड़ खुराक हैं, उन्होंने कहा कि 39 करोड़ वैक्सीन खुराक की आवश्यकता है। 39 करोड़ वैक्सीन की मांग अगस्त या सितंबर तक पूरी हो सकती है। 18 से अधिक आयु वर्ग के लिए प्रस्तावित टीकाकरण के बारे में बात करते हुए, उन्होंने स्पष्ट किया कि यह उम्मीद है कि 18-45 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण सितंबर में शुरू होगा, एक बार टीकाकरण 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए पूरा हो जाएगा। 

18-45 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण पूरा करने में चार महीने लगेंगे, जिसका अर्थ है कि उन्हें जनवरी के अंत तक टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति फरवरी तक जारी रहेगी और सभी को सतर्क रहने की चेतावनी दी, और कहा कि इस संबंध में स्वच्छता महत्वपूर्ण है।

लिंगोजिगुड़ा उपचुनाव: 57 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक शुरू हुआ मतदान

भूकंप ने किया असम का हाल बेहाल, फिर झटकों से हिली राज्य की धरती

मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी- कोरोना की जंग में सरकार एकजुट होकर तेजी से कर रही है काम...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -