Apple ने अपने यूजर्स और ग्राहकों को दिया ख़ास ऑफर

Apple ने अपने यूजर्स और ग्राहकों को दिया ख़ास ऑफर
Share:

iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ने घोषणा की है कि वे भारत में 4 नए रिटेल स्टोर्स खोलने की योजना बना रहे हैं। अभी तक, भारत में Apple के सिर्फ दो ऑफलाइन स्टोर्स हैं, जिनमें एक दिल्ली और दूसरा मुंबई में स्थित है। Apple ने इन दोनों स्टोर्स को पिछले साल ही खोला था।

भारत में Apple के नए स्टोर्स की योजना

Apple ने अपने मौजूदा स्टोर्स में मेड-इन-इंडिया के तहत बने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की बिक्री शुरू की है। नए iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद, इन स्टोर्स में ग्राहकों की काफी भीड़ देखने को मिली थी। कई लोगों ने Apple के स्टोर्स में जाकर नए iPhones खरीदे, जिससे कंपनी को यह महसूस हुआ कि भारत में और स्टोर्स की जरूरत है।

Apple की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ रिटेल, ड्रियर्ड्रे ओ'ब्रायन ने कहा, "हम भारत में और भी नए रिटेल स्टोर्स खोलने की योजना बना रहे हैं।" नए स्टोर्स दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे और बेंगलुरु में खोले जाएंगे, जिससे ग्राहकों को और भी सुविधाएं मिलेंगी।

iPhone 16 सीरीज का भारत में उत्पादन

Apple ने हाल ही में अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है, जिसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max जैसे चार मॉडल शामिल हैं। खास बात यह है कि Apple ने अपने इन नए iPhones का उत्पादन भी भारत में शुरू कर दिया है। ये नए मॉडल्स जल्द ही Apple के स्टोर्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

पहले Apple अपने पुराने मॉडल्स का उत्पादन भारतीय फैक्ट्रियों में करता था, लेकिन अब कंपनी ने अपने नवीनतम iPhone 16 सीरीज का प्रोडक्शन भी भारत में शुरू कर दिया है। यह कदम 'मेड-इन-इंडिया' पहल को और बढ़ावा देता है।

iPhone 16 के उत्पादन के लिए साझेदारी

भारत में iPhone बनाने के लिए Apple ने Foxconn, Pegatron और Tata Electronics के साथ साझेदारी की है। iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स का निर्माण Foxconn द्वारा किया जा रहा है। वहीं, Pegatron को iPhone 16 और iPhone 16 Pro का उत्पादन सौंपा गया है। इसके अलावा, Tata Electronics को iPhone 16 और iPhone 16 Plus के उत्पादन की जिम्मेदारी दी गई है।

गौर करने वाली बात यह है कि भारत में बने ये iPhone मॉडल्स न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी एक्सपोर्ट किए जाएंगे, जिससे 'मेड-इन-इंडिया' आईफोन की मांग वैश्विक स्तर पर भी बढ़ेगी।

Apple का यह कदम भारत में अपने कारोबार को और मजबूत बनाने के साथ-साथ देश में रोजगार के नए अवसर भी प्रदान करेगा। नए स्टोर्स और भारतीय उत्पादन से iPhone की पहुंच और आसान हो जाएगी, जिससे भारतीय ग्राहकों को भी फायदा होगा।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -