एप्पल 10 जून को करने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा इवेंट, जानिए इसमें क्या है खास

एप्पल 10 जून को करने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा इवेंट, जानिए इसमें क्या है खास
Share:

Apple का WWDC इवेंट 10 जून को आयोजित किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक, WWDC इवेंट 10 से 14 जून के मध्य आयोजित किया जाने वाला है. बीते 3 वर्षों से यह इवेंट ऑनलाइन आयोजित भी कर दिया गया है, इसके उपरांत  इस साल यह ग्राउंड पर किया जाने वाला है हालांकि इसका प्रसारण ऑनलाइन ही किया जाने वाला है. वहीं अब कंपनी ने इस इवेंट के वक़्त को लेकर आधिकारिक एलान भी कर दिया है. 

Apple के एलान के मुताबिक, WWDC 2024 भारतीय समयानुसार 10 जून को रात 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू कर दिया जाएगा. इस इवेंट में विश्वभर के लोग एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट और यूट्यूब चैनल के माध्यम से ऑनलाइन जुड़ पाएंगे. बीते कुछ वर्षों की तरह इस वर्ष भी एप्पल इवेंट में सॉफ्टवेयर से जुड़ी कुछ बड़े एलान भी किए जा सकते है. जिसके साथ अलावा iOS 18 के लिए कई अपडेट देखने के लिए मिलने वाले है.

एप्पल के इस इवेंट से क्या उम्मीदें?: Apple WWDC 2024 इवेंट में कई खास अपडेट्स भी सामने आने लगे है. एप्पल  बहुत टाइम से जेनरेटिव AI पर काम कर रहा है. इस इवेंट में कंपनी iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट वर्जन पेश करने वाली है. इसके  साथ साथ डेवलपर्स और उनके ऐप्स और गेम को बेहतर बनाने के लिए एप्पल नए टूल, फ्रेमवर्क और सुविधाओं को पेश करेगा. सबसे बड़ी चीज इस बार यही है कि एप्पल एआई को लेकर क्या बड़ा एलान करने वाले है.

एप्पल इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इलाके में काम करने वाली कंपनी OpenAI के साथ मिलकर काम कर रही है और 10 जून को आयोजित होने वाले इवेंट में कई AI फीचर्स का एलान भी कर सकती है.  खबरों का कहना है कि, iOS 18 में सबसे खास AI फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

iOS 18 के साथ वॉयस Memo ऐप में AI-पावर्ड ट्रांसक्रिप्शन मिल सकता है, इससे कंटेंट रिकॉर्ड करना आसान हो जाएगा. इसमें इमोजी के लिए भी एक नया AI टूल मिलेगा, जिसका उपयोग करके यूजर्स अपने मुताबिक आईफोन पर किसी इमोजी को जनरेट कर पाएंगे. 

मारुति वैगन आर से छीने इस नई हैचबैक ने छीन लिया नंबर 1 का ताज, बाजार में छाई रही ये सस्ती कार

टाटा अल्ट्रोज रेसर होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी इस हॉट हैचबैक की कीमत

एमजी मोटर ने लॉन्च किया ग्लॉस्टर स्नोस्टॉर्म और डेजर्टस्टॉर्म एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -