शानदार डिजाइन और फीचर्स के साथ एप्पल ने लॉन्च किए एयरपॉड्स

शानदार डिजाइन और फीचर्स के साथ एप्पल ने लॉन्च किए एयरपॉड्स
Share:

एप्पल ने 9 सितंबर को अपनी नई आईफोन 16 सीरीज के साथ कुछ और प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए, जिनमें एप्पल एयरपॉड्स 4 भी शामिल है। यह नया एयरपॉड्स एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC), नए डिज़ाइन, बेहतरीन स्पीकर और कुछ और खास फीचर्स के साथ आता है। आइए जानते हैं कि एयरपॉड्स 4 में ऐसा क्या नया है जो एयरपॉड्स 3 में नहीं था।

डिज़ाइन: एयरपॉड्स 4 को लंबे समय तक आराम से इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसका वजन काफी हल्का है, जिससे यह बहुत आरामदायक बन गया है। इसका डिज़ाइन काफी हद तक एयरपॉड्स 3 जैसा है, जिसमें छोटे स्टेम्स होते हैं और सिलिकॉन इयर टिप्स नहीं होते, जिससे यह कानों में फिट होने पर निर्भर करता है। इसके अलावा, एयरपॉड्स 4 IP54 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस फीचर के साथ आता है, जिसका मतलब है कि यह धूल और पसीने से सुरक्षित रहता है। वहीं, एयरपॉड्स 3 में यह सुविधा नहीं मिलती। एयरपॉड्स 4 में एक छोटा चार्जिंग केस भी आता है, जो इसे और अधिक सुविधाजनक बनाता है।

फीचर्स और साउंड क्वालिटी: एयरपॉड्स 4 में सबसे बड़ा अपग्रेड एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) है, जो पहले सिर्फ एयरपॉड्स प्रो मॉडल्स में उपलब्ध था। इसमें नया H2 चिप है, जो एडेप्टिव ऑडियो के साथ बैकग्राउंड नॉइज़ को कम करता है और कॉल के दौरान वॉल्यूम को एडजस्ट करता है। हालांकि, दोनों मॉडल्स में कुछ समानताएं भी हैं। दोनों में स्पेशियल ऑडियो, ऑडियो शेयरिंग, और ऑटो पॉज़ जैसी सुविधाएं हैं। एयरपॉड्स 4 में सिरी इंटरैक्शन सपोर्ट भी है और इसमें ट्रांसपेरेंसी और एडेप्टिव ऑडियो मोड्स भी हैं।

बैटरी: एयरपॉड्स 4 में ANC के साथ, यह 4 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक और 4.5 घंटे तक कॉलिंग कर सकता है। यदि इसे चार्जिंग केस के साथ इस्तेमाल किया जाए, तो यह 20 घंटे तक म्यूजिक और कॉलिंग कर सकता है। अगर ANC बंद कर दिया जाए, तो बैटरी लाइफ 30 घंटे से भी ज्यादा हो जाती है। दोनों मॉडल्स में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है।

कीमत: एयरपॉड्स 4 दो वेरिएंट्स में आता है। स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 12,900 रुपये है, जबकि एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन वाले मॉडल की कीमत 17,900 रुपये रखी गई है। दूसरी ओर, एयरपॉड्स 3 की कीमत 17,999 रुपये है, लेकिन इसे कई डिस्काउंट ऑफर्स के साथ कम कीमत में भी खरीदा जा सकता है।

डॉक्टरों के आगे झुकी ममता सरकार, कोलकाता के पुलिस कमिश्नर-स्वास्थ्य निदेशक हटाए

शादी के 17 दिन बाद दुल्हन ने भेजी ऐसी वेडिंग फोटो, थाने पहुंच गया दूल्हा

रज़ाकारों के अत्याचारों से आज ही मुक्त हुआ था हैदराबाद, घुटनों पर आया था निजाम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -