टच फ्री तकनीक पर काम कर रही एप्पल, बिना छुए चलेगा फोन
टच फ्री तकनीक पर काम कर रही एप्पल, बिना छुए चलेगा फोन
Share:

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल अब एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जो आपको आजतक हॉलीवुड फिल्मों में ही देखने को मिला था. कंपनी की नयी तकनीक आपको टच फ्री कर देगी. यानी आपको आपका स्मार्टफोन टच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और बिना टच किए ही आप अपने फोन का इस्तेमाल कर पाएंगे. दरअसल एप्पल भविष्य के आईफोन को टचलेस जेस्चर कंट्रोल और कर्व्ड स्क्रीन के साथ पेश करने की तरफ तेजी से काम कर रही है.

कंपनी सूत्रों का कहना है कि नए फीचर कंट्रोल की मदद से यूजर्स अपने फोन को अपनी उँगलियों के इशारे पर इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी की इस नई तकनीक के जरिये आप अपनी डिवाइस की स्क्रीन पर बिना ऊँगली से टच किए ही ऑपरेट कर सकते है. इस तकनीक से उँगलियों को स्क्रीन के पास लाने भर से फोन में टास्क परफॉर्म करने लगेगा. हालांकि फिलहाल इस तकनीक के ग्राहकों तक पहुँचने में तकरीबन दो साल का समय लग सकता है. वहीं कंपनी की तरफ से भी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी एक नए आईफोन डिस्प्ले पर भी काम कर रही है. बताया जा रहा है कि ये नई स्क्रीन ऊपर से नीचे अंदर की ओर मोड़ी होगी. बता दें कि फिलहाल कंपनी अपने हर किस्म के आईफोन में फ्लैट डिस्प्ले का ही इस्तेमाल करती है.

 

जल्द मोटोरोला लॉन्च करेंगी ये बेहतरीन स्मार्टफोन

वीडियो: अब गूगल देगा आपके हेल्थ की जानकारी

अगले महीने लांच हो सकता है हॉनर 10 स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -