भारत में बढ़ सकती है एप्पल के आईफोन की कीमत

भारत में बढ़ सकती है एप्पल के आईफोन की कीमत
Share:

हाल ही में मिली खबरों से पता चला है कि भारत में एप्पल अपने आईफोन कि कीमतों को बढ़ा सकता है. साथ ही यह नयी दर एक अगस्त से लागु कि जाएगी. कंपनी द्वारा कहा गया है कि अब आईफोन कि कीमत MRP के करीब ही रहेगी. साथ ही कंपनी ने एप्पल के रिटेलर्स से आईफोन की कीमत MRP के करीब ही रखने के लिए कहा है. आमतौर पर रिटेलर्स बाजार में प्रतिस्पर्धा की वजह से MRP से काफी कम में आईफोन बेचते हैं.

आपको बता दे कि बाजार में प्रतिस्पर्धा के चलते अब तक एप्पल अपने आईफोन को MRP दर से नीचे बेच रही थी जिसके चलते कंपनी के बजट पर इसका सीधा असर हो रहा था. जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. वही कंपनी का कहना है कि यह कीमतों में वृद्धि नही है. किन्तु अगर यूज़र्स इसे MRP पर खरीदते है तो उनके लिए यह महंगा साबित होगा.

कंपनी ने इससे पहले भी अप्रैल में भारत में आईफोन की कीमतें 29 फीसदी तक बधाई थी. इसके अलावा iPhone 5S शायद ऐसा पहला फोन है जिसकी कीमतें कंपनी ने खुद घटाई हैं और यह कुछ दिनों तक 20,000 रुपये में भी बिका है. फिलहाल इसकी कीमत कंपनी द्वारा बढाकर 23,000 रूपये कर दी गयी है. इसी के साथ आईफोन सीरीज के अन्य उत्पादों पर भी कीमत बढ़ायी जाएगी.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -