एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये 3 चीजें, गायब हो जाएंगे आंखों के काले घेरे

एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये 3 चीजें, गायब हो जाएंगे आंखों के काले घेरे
Share:

आंखों के नीचे और पलकों पर काले घेरे चेहरे की चमक को कम कर सकते हैं और फ्रेशनेस को मिटा सकते हैं। ये काले घेरे कई कारणों से हो सकते हैं, जैसे कि सही नींद न लेना, लंबे समय तक स्क्रीन पर रहना, और असंतुलित खानपान। इन आदतों में सुधार करके डार्क सर्कल्स से बचा जा सकता है और सेहत को बेहतर बनाया जा सकता है। अगर आप भी जिद्दी डार्क सर्कल्स से परेशान हैं, तो एलोवेरा आपके लिए एक प्रभावी समाधान हो सकता है। इसे कुछ अन्य इंग्रेडिएंट्स के साथ मिलाकर इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स में कमी आ सकती है।

मार्केट में कई क्रीम उपलब्ध हैं, लेकिन हर किसी की त्वचा पर ये प्रोडक्ट्स सूट नहीं करते। ऐसे में नैचुरल तरीके अधिक कारगर साबित हो सकते हैं। यहां एलोवेरा के कुछ उपयोगी नुस्खे दिए गए हैं जो डार्क सर्कल्स से छुटकारा दिला सकते हैं:

एलोवेरा और आलू: ताजे एलोवेरा से जेल निकालें और इसमें आलू का रस मिलाएं। दोनों को ग्राइंडर में डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाएं। नियमित उपयोग से डार्क सर्कल्स में कमी आएगी। इसे पूरे चेहरे पर भी लगाया जा सकता है।

एलोवेरा और विटामिन ई: एलोवेरा जेल में विटामिन ई कैप्सूल मिला लें। इसे नियमित रूप से लगाने से डार्क सर्कल्स कम होंगे और आपको ठंडक और रिलैक्सेशन मिलेगा।

एलोवेरा और बादाम का तेल: एलोवेरा जेल में बादाम के तेल की कुछ बूंदें मिलाएं और डार्क सर्कल्स पर लगाएं। कुछ दिनों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

इन नैचुरल रेमेडीज का उपयोग करके आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बना सकते हैं।

हाई ब्लड प्रेशर बन सकता है हार्ट फेलियर का कारण, जानिए कैसे?

जिम में एक्सरसाइज शुरू करने से पहले जरूर कर लें ये काम, वरना...

खाली पेट दौड़ना सही या गलत? जानिए एक्सपर्ट्स की राय

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -