क्या इसी तरह हो रहे ट्रेन हादसे ? ट्रैक पर पड़ा था लोहे का भारी सामान, साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, IB कर रही जांच

क्या इसी तरह हो रहे ट्रेन हादसे ? ट्रैक पर पड़ा था लोहे का भारी सामान, साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, IB कर रही जांच
Share:

वाराणसी: शनिवार और रविवार की दरमियानी रात (16-17 अगस्त) को कानपुर के पास गोविंदपुरी के पास साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा रात 2:35 बजे हुआ, जब ट्रेन उत्तर प्रदेश के वाराणसी से गुजरात के अहमदाबाद जा रही थी। इस घटना में किसी भी यात्री या रेल कर्मचारी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है।

 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि यह दुर्घटना ट्रैक पर रखे गए लोहे के भारी सामान से टकराने के कारण हुई। इस टक्कर के कारण ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच खुफिया एजेंसी आईबी (IB) और उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही हैं। रेल मंत्री ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट करते हुए बताया कि इंजन पर भारी टक्कर के निशान मिले हैं और सभी सबूतों को सुरक्षित रख लिया गया है। इसके साथ ही यात्रियों के लिए आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था भी कर दी गई है।

 

हादसे के बाद रेलवे के कर्मचारी, पुलिस और फायर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया। ट्रेन के ड्राइवर ने बताया कि यह हादसा संभवतः ट्रैक पर रखे बोल्डर से इंजन के टकराने के कारण हुआ। टक्कर के बाद इंजन का कैटल गार्ड मुड़ गया था। घटना के बाद से DRM, ADRM, कमर्शियल हेड, टेक्निकल हेड, और मेडिकल टीम मौके पर पहुंच गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक की मरम्मत का काम जारी है और ट्रेन सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश की जा रही है। यह आशंका जताई जा रही है कि ट्रैक पर जानबूझकर लोहे का भारी सामान रखा गया था, जिससे यह हादसा हुआ।

कांग्रेस को झटका ! MUDA घोटाले में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चलेगा मुकदमा, गवर्नर ने दी मंजूरी

बिहार में हुई माहौल बिगाड़ने की कोशिश? मकबरे पर लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

400 स्वदेशी हॉवित्जर तोपें खरीदने के लिए भारतीय सेना ने जारी किया टेंडर, 6500 करोड़ की है डील

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -