क्या आप भी हैं एडवेंचर की तलाश में तो यह स्थान है बेस्ट

क्या आप भी हैं एडवेंचर की तलाश में तो यह स्थान है बेस्ट
Share:

आज की इस बदलती पीढ़ी को घूमने फिरने का शौक बहुत ही होता है, हर दिन लोग नई नई जगह की तलाश में लगे रहते है, साथ ही साथ वह कोई न कोई एडवेंचर वाली जगह की तलाश करते है, कई बार तो लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियों की प्लानिंग करतें है, तो आज हम आपके लिए कुछ खास जगह लेकर आए है, जिनके बारें में जानकार आप सभी को बहुत ही ख़ुशी होने वाली है, तो चलिए जानते है.... 

1- अमेरिका में मौजूद नियाग्रा फॉल दुनिया का सबसे बड़ा वाटर फॉल है. यह वाटरफॉल 3 वाटर फाल्स  से मिलकर बनता है. और यहां पर हर साल 1.4 करोड़ टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं. 

2- इगुआजु वॉटरफॉल ब्राजील और अर्जेंटीना के बॉर्डर पर मौजूद है, वैसे तो यह वॉटरफॉल बहुत ऊंचा और चौड़ा नहीं है. पर यह इतना खूबसूरत है कि इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. 

3- जांबेजी नदी पर मौजूद विक्टोरिया फॉल से गिरने वाला पानी धुएं की तरह हवा में उड़ता रहता है. यह झरना 1.7 किलोमीटर ऊंचा है, और इतना खूबसूरत है कि आपका मन यहां से आने का नहीं करेगा. 

4- एंजल वॉटरफॉल दुनिया का सबसे ऊंचा वाटरफॉल माना जाता है, यह 979 मीटर ऊंचा वाटरफॉल है जो वेनेजुएला में मौजूद चुरुम नदी पर बना हुआ है.

बिहार सरकार ने मंत्री के वाहन की खरीद की सीमा में की इतने लाख की बढ़ोतरी

कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए नए दिशा निर्देश

आपने कभी नहीं देखा होगा कुदरत का ऐसा करिश्मा, इस जगह में पेड़ो में होती है सुरंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -