क्या आप भी हो गए है बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प

क्या आप भी हो गए है बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प
Share:

हर कोई ये चाहता है कि उसकी कार बढ़िया माइलेज दे, क्योंकि पेट्रोल डीजल के बढे हुए मूल्य की वजह से लोगों का फ्यूल खर्च बहुत बढ़ गया है. इसलिए लोग अब अन्य विकल्पों कोई ढूंढ रहे है. इन्हीं ऑप्शन में से एक है CNG कारें, जो अधिक माइलेज के लिए पहचानी जाती है. आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी ही CNG कारों के बारे में जो शानदार माइलेज देने के साथ ही बहुत कम कीमत पर बाजार में पेश कर दिया गया है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये बेस्ट सीएनजी कारें है.

Maruti WagonR CNG: मारुति वैगनआर एक बड़े स्पेस के साथ आने वाली हैचबैक सेगमेंट की ससे अधिक सेल की जाने वाली कारों में से एक कही जाती है. इस कार में CNG का 2 विकल्प भी दिए जा रहे है, इसमें एलएक्सआई और वीएक्सआई जैसे वैरिएंट शामिल हैं. इस कार का एलएक्सआई वेरिएंट  6,42,500 रूपये के एक्स शोरूम के मूल्य पर पेश किया गया है, जबकि इसकी ऑन रोड कीमत है 7,20,166 रूपये होती है. वहीं इस कार के VXI वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6,86,000 रूपये है और यह ऑन रोड 7,73,207 रूपये की पड़ती है. यह कार पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज भी प्रदान कर रही है.

Maruti Suzuki Brezza CNG : मारूति जल्द ही अपनी लोकप्रिय Brezza को CNG वर्जन में पेश करने जा रही है. इस कार में एक 1.5-लीटर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिला है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही गियरबॉक्स का विकल्प मिलने वाला है. यह मारूति कि पहली ऑटोमैटिक CNG कार होने वाली है. 

Kia Carens CNG : KIA मोटर्स अपनी एमपीवी कैरेंस को भी CNG वर्जन में पेश करने जा रही है. इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है. इस कार में एक 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाने वाला है.

सितंबर माह में बढ़ी इन बाइक्स की सेल

जानिए कौन सी बाइक है बेस्ट, HNess या Jawa

आपके बजट में एकदम फिट बैठ जाएगी ये कार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -