डोडा एनकाउंटर में ढेर हुआ एक आतंकी, AK-47 और M-4 कार्बाइन हुए बरामद

डोडा एनकाउंटर में ढेर हुआ एक आतंकी, AK-47 और M-4 कार्बाइन हुए बरामद
Share:

डोडा: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना ने इस एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी के ढेर होने की पुष्टि की है। इलाके में कुछ और आतंकवादियों के घिरे होने की सूचना है तथा सुरक्षा बल उनकी तलाश कर रहे हैं। आज दिन में आतंकवादियों का पीछा करने के चलते हुई मुठभेड़ में इंडियन आर्मी के कैप्टन दीपक सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें तुंरत उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

अफसरों ने बताया कि शिवगढ़-अस्सार बेल्ट में छिपे विदेशी आतंकवादियों के एक समूह का पता लगाने के लिए एक संयुक्त टीम द्वारा आरम्भ किए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान (CASO) के चलते घने जंगली इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ स्थल से खून से सने चार रूकसैक (पीठ पर लादे जाने वाले बड़े बैग) बरामद किए गए हैं। मौके से एक AK-47 और कुछ M-4 कार्बाइन भी मिली हैं। आतंकवादी अस्सार में एक नदी के किनारे छिपे हुए थे। अफसरों ने बताया, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच थोड़ी देर तक फायरिंग हुई, तत्पश्चात, आतंकवादी समीपवर्ती उधमपुर जिले के पटनीटॉप के पास जंगल के रास्ते डोडा में घुस गए। सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम लगभग 6 बजे उधमपुर में आतंकवादियों से संपर्क स्थापित किया था। रातों-रात पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई। अगले दिन सर्च ऑपरेशन फिर से आरम्भ हुआ। आज प्रातः लगभग साढ़े सात बजे आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच फिर संपर्क स्थापित हुआ और मुठभेड़ आरम्भ हो गई।

डोडा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के चलते गोली लगने से शहीद हुए कैप्टन दीपक सिंह काउंटर इंसर्जेंसी 48 राष्ट्रीय राइफल्स में सिग्नल अधिकारी के पद पर तैनात थे। वह क्विक रिएक्शन टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जो डोडा के अस्सार में छिपे आतंकवादियों की तलाश में जुटी थी। वह राष्ट्रीय राइफल्स में कैप्टन के साथ-साथ हॉकी के शानदार खिलाड़ी भी थे। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में पिछले महीने भी सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर के चलते आतंकवादियों की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल एक अफसर सहित 5 जवानों की उपचार के चलते चिकित्सालय में मौत हो गई थी।

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -