ट्रक पर लिखा था 'Army Emergency Duty', पुलिस ने जाँच की तो रह गई दंग

ट्रक पर लिखा था 'Army Emergency Duty', पुलिस ने जाँच की तो रह गई दंग
Share:

पटना: बिहार में आए दिन अवैध शराब पकड़ाने का सिलसिला जारी है। अब राजधानी पटना में पुलिस ने 3 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की है। प्राप्त खबर के मुताबिक, यह एक्शन पटना के अगमकुआ थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में लिया गया है। खबर प्राप्त हुई थी कि 328 कार्टून अवैध शराब से भरा एक ट्रक तहखाने नुमा स्थान पर खड़ा है। शराब को छुपाने के लिए ट्रक पर भूसा लाद दिया गया है। खबर प्राप्त होते ही मद्यनिषेध विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की तथा 35 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की। मौके से ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया है।

कहा जा रहा है कि इस बात की तहकीकात की जा रही है कि पंजाब में निर्मित शराब की खेप किसके कहने पर पटना लाई गई थी। मद्य निषेध विभाग के सहायक आयुक्त दीनबंधु कुमार ने बताया है कि उन्होंने गुप्त खबर के आधार पर यह कार्रवाई की है। शराब की बड़ी खेप पटना के ट्रांसपोर्ट नगर में आयी हुई थी। गुप्त खबर के पश्चात् विभाग ने स्केनर मशीन से ट्रको की जांच की तो पाया की इमरजेंसी ड्यूटी आर्मी लिखा एक ट्रक खड़ा है। ट्रक को जब स्केन मशीन से स्केन किया गया तो उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब होने की पुष्टि हुई।

वही हाल ही में 18 सितंबर 2023 को बिहार के हाजीपुर से शराब तस्करी की चौंकाने वाली घटना सामने आई थी। यहां शराब बेचने वाले कोई तस्कर नहीं, बल्कि स्वयं थानेदार और सिपाही थे। इसका खुलासा शनिवार की रात 3 बजे पटना से वैशाली के सराय थाना पहुंची उत्पाद विभाग की टीम ने किया था। थाने के परिसर में खड़ी पिकअप में शराब लोड की जा रही थी। उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्करों के साथ साथ पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ लिया था। इस मामले में थानेदार सहित 4 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज की गई थी। 

राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा और पूर्व विधायक अशोक तंवर ने थामा भाजपा का दामन

राजस्थान: पहली बार अपने गाँव में वोट डाल सकेंगे 'शेरगांव' के लोग, चुनाव आयोग ने किए विशेष इंतज़ाम

'मैं मुस्लिमों के कल्याण के लिए अपने पिता से भी अधिक काम करूँगा..', आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी का बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -