अरोनियन नें जीता डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज टाईब्रेक में इस इंडियन खिलाड़ी को दी मात

अरोनियन नें जीता डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज टाईब्रेक में इस इंडियन खिलाड़ी को दी मात
Share:

वर्ल्ड के 10 बेहतरीन सुपर ग्रांड मास्टरों के बीच हुए डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज का खिताब USA के अनुभवी ग्रांड मास्टर लेवोन अरोनियन नें अपने नाम कर चुके है । उन्होने टाईब्रेक प्ले ऑफ में इंडिया के 16 साल के युवा ग्रांड मास्टर डी गुकेश को पराजित करते हुए खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

क्लासिकल के नौवे राउंड में गुकेश और अरोनियन के मध्य बाजी ड्रॉ रहने से और रूस के यान नेपोमनिशी के जर्मनी के विन्सेंट केमर पर जीत के चलते गुकेश,अरोनियन और नेपोमनिशी 5.5 अंको के साथ टाई पर पहुँच गए ऐसे में इनके मध्य हुए प्ले ऑफ में अरोनियन नें दोनों प्रतिद्वंदीयों को हराकर खिताब भी अपने नाम कर लिया है । नेपोमनिशी को हराकर गुकेश दूसरे स्थान पर रहे । अंतिम राउंड में रूस के एसीपेंकों आन्द्रे से ड्रॉ खेलकर भारत के प्रज्ञानन्दा टूर्नामेंट में 4 अंक बनाकर अंतिम 10वें स्थान पर थे।

इसके पहले ख़बरें थी कि इंडिया के प्रज्ञानन्दा को पहले राउंड में यूएसए के अनुभवी ग्रांड मास्टर लेवोन अरोनियन से हार को झेलना पड़ गया है। अन्य परिणामों में USA के वेसली सो नें पोलैंड के यान डूड़ा को और रूस के आन्द्रे एसीपेंकों नें मेजबान जर्मनी के विन्सेंट केमर को पराजित किया जबकि टॉप सीड वर्ल्ड नंबर 2 रूस के यान नेपोमनिशी नें उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक से बाजी ड्रॉ खेला।

स्कूल छोड़कर पहुँच जाते थे अखाड़े, यूँ ही नहीं 'नंबर-1 पहलवान' बने बजरंग पुनिया

Indian Open में अहलावत ने चौथे नंबर पर बनाया स्थान

डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश और अरोनियन के बीच होगा कड़ा मुकाबला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -