टैक्स डिपार्टमेंट की दो नई योजनाए करेगी आपकी मदद

टैक्स डिपार्टमेंट की दो नई योजनाए करेगी आपकी मदद
Share:

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सर्विसेज को लेकर लोगों को अब भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इसको देखते हुए अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक नया कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि इन सर्विसेज को और भी आसान बनाये जाने के लिए मंत्रालय के द्वारा दो नई योजनाओं को सामने लाया गया है. जी हाँ और न सुविधाओं को पैन कैंप और ई-सहयोग के नाम से जाना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि पैन कैंप की सहायता से देश में पैन कार्ड होल्डर्स की संख्या को और अधिक बढ़ाये जाने का काम किया जाना है क्योकि देश में इस वक़्त केवल 23 करोड़ पैन कार्ड होल्डर्स ही है. गौरतलब है कि जब भी आप 1 लाख से ज्यादा का ट्रांजेक्शन करते है तो उसके लिए पैन कार्ड अनिवार्य होता है.

जेटली का यह कहना है कि इस नई योजना से ज्यादा से ज्यादा लोगों को टैक्स के दायरे में लाया जा सकेगा. अब बात करें ई-सहयोग की तो आपको बता दे कि इसके माध्यम से टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े सभी नोटिस और जानकारी ई-मेल के जरिये आपको भेजी जाना है.

साथ ही आपको ई-मेल के माध्यम से ही इसका जवाब भी मिल जायेगा. यह भी कहा जा रहा है कि यह आपको डिपार्टमेंट के बार-बार वाले चक्करों से भी रोक कर रखेगा. इस योजना के तहत दो दिनों तक देश के 43 अर्द्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में कैंप भी लगाया जाना है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -