धर्मशाला में दलाई लामा की लंबी जिंदगी की प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए अरुणाचल प्रदेश के नेता और मोनपा समुदाय

धर्मशाला में दलाई लामा की लंबी जिंदगी की प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए अरुणाचल प्रदेश के नेता और मोनपा समुदाय
Share:

ईटानगर:  अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र से दो हज़ार से ज़्यादा लोग, जिनमें मुख्य रूप से मोनपा समुदाय के लोग शामिल थे, शनिवार को धर्मशाला के त्सुगलागखांग तिब्बती मंदिर में 14वें दलाई लामा की लंबी उम्र की प्रार्थना करने के लिए एकत्र हुए। इस कार्यक्रम में दलाई लामा के अलावा निर्वासित तिब्बती समुदाय के सदस्य और अरुणाचल प्रदेश के कई प्रमुख नेता शामिल हुए, जिनमें मुख्यमंत्री पेमा खांडू, सांसद तापिर गाओ, शिक्षा और पर्यटन मंत्री पासंग दोरजी और विधायक ज़िंगनु नामचूम शामिल थे।

तवांग से आए अनुयायी त्सेरिंग डिकी ने इस अवसर का महत्व बताते हुए कहा, "हम यहां परमपावन दलाई लामा की दीर्घायु के लिए प्रार्थना करने आए हैं। हमारे मुख्यमंत्री और अन्य नेता भी यहां मौजूद हैं, क्योंकि यह हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है।"

प्रार्थना समारोह के बाद, केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) ने अरुणाचल प्रदेश के नेताओं के स्वागत के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया। सीटीए के अध्यक्ष सिक्योंग पेम्पा त्सेरिंग ने दीर्घायु प्रार्थना कार्यक्रम के आयोजन और समर्थन के लिए अरुणाचल प्रदेश के नेताओं और लोगों का आभार व्यक्त किया। अपने संबोधन के दौरान, सीएम पेमा खांडू ने दलाई लामा से मिलने के अपने अनुभव को साझा किया और तिब्बती मुद्दे के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए सीटीए की प्रशंसा की, तिब्बत और अरुणाचल प्रदेश के लोगों के बीच गहरे संबंधों पर प्रकाश डाला।

'अगर राजनीति में ही जाना था तो..', विनेश के फैसले पर बोले चाचा महावीर फोगाट

हिमाचल में बारिश का कहर, 47 सड़कें बंद, IMD ने जारी की चेतावनी

हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन टूटा ! अकेले लड़ेगी केजरीवाल की पार्टी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -