केंद्र से केजरीवाल की अपील- आज की बैठक में मानें किसानों की बात, वापस लें कृषि कानून

केंद्र से केजरीवाल की अपील- आज की बैठक में मानें किसानों की बात, वापस लें कृषि कानून
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर किसानों की मांग का समर्थन किया है. सोमवार को हो रही किसानों और सरकार के बीच की चर्चा से पहले ही अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए और केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया जाए.

अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'ठंड और बारिश के बीच सड़कों पर डटे हमारे किसानों के हौंसले को सलाम. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि आज की बैठक में किसानों की सारी मांगें मानते हुए तीनों काले कानून वापस लिए जाएं.' बता दें कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) इससे पहले भी खुले तौर पर कृषि कानूनों के प्रति विरोध जता चुकी है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किया था.

किसानों और सरकार के बीच कृषि कानून के मुद्दे पर अबतक सात दौर की वार्ता हो चुकी है, सोमवार की बातचीत आठवें दौर की है. किसान निरंतर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं, जबकि सरकार किसानों को संशोधनों का आश्वासन दे रही है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से पहले सोमवार को ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर सरकार को निशाने पर लिया था. राहुल गांधी ने लिखा था कि दिल्ली की सर्दी और बारिश के मौसम में किसान ठिठुर रहे हैं, मगर केंद्र सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. सरकार को तत्काल किसानों की बात माननी चाहिए.

केंद्र पर बरसे राहुल और प्रियंका, कहा- किसानों के साथ हो रहा 'क्रूरता' का व्यवहार

CAA प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा करने वाले 4751 उपद्रवियों के खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल

बंगाल में रैली निकालने की जिद पर अड़ी भाजपा, कोलकाता पुलिस ने नहीं दी इजाजत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -